यूपी@7 : सीएम योगी ने किया सिद्धेश्वरी मंदिर का उद्घाटन, पाकिस्तान को बताया मानवता का कैंसर, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Sep 16, 2024 19:00

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान को मानवता का कैंसर करार दिया, जिसे उन्होंने पूरी दुनिया के लिए एक गंभीर खतरा बताया। उन्होंने यह भी कहा कि यदि स्वतंत्रता के समय कांग्रेस नेतृत्व और जोगेंद्र नाथ मंडल मिलकर मुस्लिम लीग की साजिश को विफल कर देते...

सीएम योगी ने किया सिद्धेश्वरी मंदिर का उद्घाटन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान को मानवता का कैंसर करार दिया, जिसे उन्होंने पूरी दुनिया के लिए एक गंभीर खतरा बताया। उन्होंने यह भी कहा कि यदि स्वतंत्रता के समय कांग्रेस नेतृत्व और जोगेंद्र नाथ मंडल मिलकर मुस्लिम लीग की साजिश को विफल कर देते, तो पाकिस्तान का अस्तित्व नहीं होता। सीएम योगी ने कहा कि जब तक पाकिस्तान के खिलाफ निर्णायक कदम नहीं उठाए जाएंगे, तब तक इसका इलाज संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के उपचार की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अब पाक अधिकृत कश्मीर के लोग भारत में शामिल होना चाहते हैं, जबकि बलूचिस्तान भी पाकिस्तान से अलग होने की इच्छा व्यक्त कर रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मैनपुरी में गणेश पंडाल में हिंसक झड़प
उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हुई हिंसक झड़प हो गई। आगरा रोड स्थित एक गणेश पंडाल में आयोजित भजन-कीर्तन कार्यक्रम के दौरान दो समूहों के बीच तनाव बढ़ने के बाद यह घटना घटी। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो ने इस मामले को और भी गंभीर बना दिया है। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के आगरा रोड पर स्थित गल्ला मंडी के सामने शांति नगर में हुई। स्थानीय लोगों ने चंदा इकट्ठा करके गणेश भगवान का पंडाल बनाया था, जहां भजन-पूजन का आयोजन किया जा रहा था। देर रात जब पंडाल में माइक पर भजन-कीर्तन चल रहा था, तभी कुछ लोग वहां पहुंचे और भजन-कीर्तन बंद करके अपनी जाति विशेष के गाने बजाने की मांग करने लगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अलीगढ़ और पलवल के बीच शुरू होगा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण
अलीगढ़ से हरियाणा के पलवल तक एक नई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे परियोजना का निर्माण शुरू होने जा रहा है। इस परियोजना के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। नया एक्सप्रेसवे टप्पल में यमुना एक्सप्रेसवे से और पलवल में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा। इसके निर्माण से नोएडा और गुरुग्राम के बीच यात्रा करना और भी सरल हो जाएगा और खैर तथा जट्टारी में लगने वाले जाम से वाहन चालकों को राहत मिलेगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गाजियाबाद के आदित्य वर्ल्ड सिटी में डेंगू से बुजुर्ग की मौत
गाजियाबाद के आदित्य वर्ल्ड सिटी निवासी 62 वर्षीय अशोक श्रीवास्तव की डेंगू से मौत हो गई। उनका उपचार निजी अस्पताल में चल रहा था। अस्पताल रिपोर्ट में मौत का कारण डेंगू शाॅक और सेप्टिक सिंड्रोम बताया गया है। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अस्पताल से रिपोर्ट नहीं मिली है। रिपोर्ट मिलने के बाद पता चलेगा की मौत की वजह डेंगू है या नहीं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राम मंदिर और बुलडोजर बयान पर बवाल
दिल्ली के पूर्व सांसद और कांग्रेस के दलित नेता उदित राज ने हाल ही में 'राम मंदिर पर बुलडोजर' टिप्पणी कर नया विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने अयोध्या में एक युवती के साथ गैंगरेप की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बयान दिया कि वह युवती राम मंदिर में सफाईकर्मी है। इस टिप्पणी पर अयोध्या पुलिस ने स्पष्ट किया है कि घटना को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है। उदित राज के पोस्ट पर कई लोगों ने नाराजगी जताई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सहारनपुर में बड़ी दुर्घटना
सहारनपुर के थाना बेहट क्षेत्र में एक दर्दनाक सड़क घटना घटी, जिसमें अनियंत्रित पिकअप ने श्रद्धालुओं के जत्थे को रौंद दिया। इस सड़क हादसे का सिद्धपीठ मां शाकुंभरी देवी के दर्शनों के लिए जा रहे श्रद्धालु शिकार हो गए। इस सड़क दुर्घटना में 8 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। पुलिस ने पिकअप गाड़ी और चालक को कब्जे में ले लिया हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बैराज से छोड़ा गया 7 लाख क्यूसेक पानी
नेपाल से सटे शारदा व गिरिजा बैराज से 7 लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़े जाने से बाराबंकी में घाघरा सरयू नदी ने विकराल रूप ले लिया है। बाढ़ ने दर्जनों गावों को अपनी चपेट में ले लिया है। जिला प्रशासन ने इन इलाकों को खाली कराने का अलर्ट जारी किया है। नाव की व्यवस्था कराई गई है। पानी इस समय खतरे के निशान से 88 सेंटीमीटर ऊपर बह रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तीन आईपीएस अफसरों को मिली नई तैनाती
यूपी में प्रशासनिक और पुलिस अफसरों के तबादले का सिलसिला जारी है। आईएएस, आईपीएस अधिकारियों के साथ अन्य कैडर के अफसरों का भी ट्रांसफर किया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस कमिश्नरेट के अफसरों को भी इधर से उधर किया जा रहा है। इसी कड़ी में लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में कार्यप्रणाली को बेहतर बनाने के मकसद से सोमवार को तीन आईपीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें अपर्णा गुप्ता सहित दो अन्य अधिकारी शामिल हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read