नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने फिर चौंकाया : सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा भी रद्द, 25 से 27 जून के बीच होनी थी

UPT | सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा।

Jun 21, 2024 23:09

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है। यूजीसी-नेट परीक्षा के बाद इसके भी स्थगित होने से गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।

Noida News : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है। यह परीक्षा 25 जून से 27 जून के बीच होनी थी। एजेंसी ने इसके पीछे लॉजिस्टिक के मुद्दे को वजह बताया है। 

यह बताई वजह 
एनटीए ने कहा कि कुछ अपरिहार्य परिस्थितियों और संचालन से जुड़े मुद्दों के कारण इस परीक्षा को स्थगित किया जा रहा है। परीक्षा का संशोधित शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट के जरिए जारी किया जाएगा। संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षा जून-2024 जूनियर रिसर्च फेलोशिप के पुरस्कार और सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति और पीएचडी में प्रवेश के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए एक परीक्षा है।

परीक्षा स्थगित होने से गंभीर सवाल खड़े 
गौरतलब है कि शिक्षा मंत्रालय ने हाल ही में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित कराई गई यूजीसी-नेट परीक्षा को रद्द करने का एलान किया था। परीक्षा आयोजित होने के एक दिन बाद ही सरकार ने परीक्षा रद्द करने का एलान कर सभी को चौंका दिया था। एनटीए द्वारा कराई जाने वाली नीट की मेडिकल एंट्रेस परीक्षा पहले ही सवालों के घेरे में है और फिलहाल सुप्रीम कोर्ट इसकी समीक्षा कर रहा है। अब सीएसआईआर-यूजीसी-नेट की परीक्षा स्थगित होने से गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। 

Also Read