दिल्ली का मुख्यमंत्री आवास कराया गया खाली : आतिशी का सामान बाहर फेंकने का लगा आरोप, जानिए क्या है वजह

UPT | दिल्ली का मुख्यमंत्री आवास कराया गया खाली

Oct 09, 2024 20:24

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी का बंगला खाली करा लिया गया है। आरोप है कि पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की एक टीम मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची थी। उधर दिल्ली सीएमओ के सोशल मीडिया हैंडल से दावा किया गया है कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री आतिशी का सामान बाहर फेंकवा दिया।

Short Highlights
  • दिल्ली का मुख्यमंत्री आवास कराया गया खाली
  • उपराज्यपाल पर लगे गंभीर आरोप
  • आरोप-प्रत्यारोप का शुरू हुआ दौर
New Delhi :  दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी का बंगला खाली करा लिया गया है। आरोप है कि पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की एक टीम मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची थी। उधर दिल्ली सीएमओ के सोशल मीडिया हैंडल से दावा किया गया है कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री आतिशी का सामान बाहर फेंकवा दिया। अब इस पूरे मु्द्दे पर दिल्ली की सियासत गर्म हो गई है।

उपराज्यपाल पर लगे गंभीर आरोप
सीएमओ के सोशल मीडिया हैंडल से उपराज्यपाल पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। दावा किया गया है कि मुख्यमंत्री आवास को भाजपा के इशारे पर जबरन खाली कराया गया है। आरोप लगाया गया है कि एलजी इसे भाजपा के किसी नेता को आवंटित करना चाहते हैं। आतिशी
के कैंप कार्यालय को भी खाली कराने का आरोप है। हालांकि इस पूरे मु्द्दे पर एलजी ऑफिस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।



केजरीवाल ने खाली किया था बंगला
आपको बता दें कि आतिशी के सीएम बनने के बाद अरविंद केजरीवाल ने 6, फ्लैगस्टाफ रोड वाला बंगला खाली कर दिया था। वह पिछले 9 साल से इसी बंगले में रह रहे थे। सीएम बनने के बाद आतिशी हाल ही में यहां शिफ्ट हुई थीं। कहा जा रहा है कि आतिशी का जो सामान यहां लाया गया था, उसे बाहर निकालकर घर को सील कर दिया गया।

आरोप-प्रत्यारोप का शुरू हुआ दौर
इस पूरे मुद्दे पर अब राजनीतिक युद्द भी छिड़ गया है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा चुनाव नहीं जीत पाई, तो अब सीएम आवास पर कब्जा करना चाहती है। वहीं भाजपा दिल्ली अध्यक्ष ने कहा कि बंगले में ऐसा कौन-सा राज छिपा है कि आप बिना विभाग को चाभी सौंपे बंगले में घुसने की कोशिश कर रहे थे। बताया जा रहा है कि पीडब्ल्यूडी विभाग ने बंगला अलॉट करने की प्रक्रिया पूरी  नहीं की थी। इस कारण सामान को बाहर निकाल दिया गया।

यह भी पढ़ें- यूपी विधानसभा उपचुनाव : सपा ने 6 उम्मीदवारों की सूची जारी की, मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद के बेटे को दिया टिकट

यह भी पढ़ें- ईडी ने 14 अरब के स्मारक घोटाले में जांच की तेज : पूर्व आईएएस अफसर मोहिंदर सिंह तलब, नसीमुद्दीन सिद्दीकी-बाबू सिंह पर भी कसेगा शिकंजा

Also Read