राम मंदिर और बुलडोजर बयान पर बवाल : उदित राज ने ऐसा क्या कह दिया कि अयोध्या पुलिस को देनी पड़ी सफाई

UPT | Udit Raj

Sep 16, 2024 15:53

उदित राज ने हाल ही में 'राम मंदिर पर बुलडोजर' टिप्पणी कर नया विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने अयोध्या में एक युवती के साथ गैंगरेप की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बयान दिया...

Short Highlights
  • कांग्रेस नेता उदित राज का विवादित बयान
  • गैंगरेप के मामले को राम मंदिर से जोड़कर दिया बयान
  • अयोध्या पुलिस ने कहा भ्रामक खबर फैलाई जा रही
New Delhi News : दिल्ली के पूर्व सांसद और कांग्रेस के दलित नेता उदित राज ने हाल ही में 'राम मंदिर पर बुलडोजर' टिप्पणी कर नया विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने अयोध्या में एक युवती के साथ गैंगरेप की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बयान दिया कि वह युवती राम मंदिर में सफाईकर्मी है। इस टिप्पणी पर अयोध्या पुलिस ने स्पष्ट किया है कि घटना को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है। उदित राज के पोस्ट पर कई लोगों ने नाराजगी जताई है।

अयोध्या पुलिस ने दिया जवाब
पूर्व सांसद उदित राज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि अयोध्या में राम मंदिर में सफाईकर्मी के रूप में काम करने वाली युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या राम मंदिर पर भी बुलडोजर चलेगा? इस टिप्पणी पर कई सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए और अयोध्या पुलिस से कार्रवाई की मांग की। एक यूजर ने पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि उदित राज फेक न्यूज फैला रहे हैं और माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।



राम मंदिर को मामले में जोड़ना सही नहीं
बता दें कि उदित राज ने 2024 लोकसभा चुनाव में उत्तर-पश्चिम सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए थे। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अयोध्या पुलिस के बयान को साझा करते हुए कहा कि वह गलत जानकारी फैला रहे हैं। उनका कहना था कि घटना राम मंदिर से करीब 20 किलोमीटर दूर घटी है और इसमें कुछ परिचित लोग शामिल हैं, इसलिए राम मंदिर को इस मामले से जोड़ना सही नहीं है।

भ्रामक खबरें फैलाई जा रहीं- अयोध्या पुलिस
अयोध्या पुलिस ने रविवार को एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि सोशल मीडिया पर दुष्कर्म की घटना को लेकर भ्रामक जानकारी फैलायी जा रही है। पुलिस ने इस आरोप का खंडन किया और बताया कि पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान दिया कि वह पूर्व परिचितों से मिलने गई थी, जिनके साथ उसके साथ दुराचार किया गया। इस केस में 2 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज की गई थी और इसमें शामिल दो नाबालिगों समेत कुल छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

दुष्कर्म के सभी आरोपी गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार, शारिक और दो किशोरों को रेप के आरोप में जबकि विनय पासी, शिवा सोनकर, उदित सिंह और सत्यम को शील भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में किसी भी तरह की भ्रामक जानकारी फैलाने की निंदा की है और सही तथ्यों को सामने लाने की अपील की है।

ये भी पढ़ें- 2017 के नीट टॉपर ने किया सुसाइड : दिल्ली में धर्मशाला के कमरे में मिला नवदीप सिंह का शव, पुलिस कर रही जांच

Also Read