डॉन की जमीन नीलाम : दिल्ली के वकील ने खरीदी दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी, 1300 गुना दाम की लगाई थी बोली

UP Times | दिल्ली के वकील ने खरीदी दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी

Jan 06, 2024 19:27

दाऊद इब्राहिम की नीलाम हो रही जमीन के लिए दिल्ली के एक वकील ने 1300 गुना की बोली लगा दी। यह वकील पहले भी दाऊद की संपत्तियां खरीद चुका है। उसने बताया कि ज्योतिष के अनुसार सर्वे नंबर उसके पक्ष में है।

Short Highlights
  • दिल्ली के वकील ने खरीदी दाऊद की प्रॉपर्टी
  • 2 करोड़ रुपये की लगाई थी बोली
  • रिजर्व प्राइस से 1300 गुना कीमत की लगाई बोली
New Delhi: दिल्ली के एक वकील ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी को 1300 गुना ज्यादा कीमत की बोली लगाकर अपने नाम किया है। यह नीलामी महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में स्थित 171 वर्गमीटर की कृषि जमीन के लिए की गई थी। वकील अजय श्रीवास्तव ने 15,440 रुपये के रिजर्व रेट वाले इस प्लॉट को 2 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं 1730 वर्ग मीटर वाली दूसरी जमीन को 3।28 लाख रुपये में खरीदा गया है। हालांकि इसके खरीददार का नाम अभी सामने नहीं आया है।

2 प्रॉपर्टी को नहीं मिला कोई खरीदार
दाऊद की जिन प्रॉपर्टी की नीलामी की गई, उसमें दो को कई खरीदार नहीं मिला। यह प्रॉपर्टी दाऊद की मां अमीना की थी। 2 करोड़ की बोली लगाने वाले वकील ने बताया कि उसके ज्योतिष के हिसाब से सर्वे संख्या और राशि अच्छी है, इसलिए उसने इतनी ऊंची बोली लगाई है। आपको बता दें कि यह नीलामी स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स (संपत्ति की जब्ती) अधिनियम (SAFEMA), NDPS अधिनियम, 1985 और बेनामी संपत्ति लेनदेन निषेध अधिनियम 1998 के तहत हुई।

वकील ने पहले भी खरीदी है दाऊद की प्रॉपर्टी
जानकारी के मुताबिक वकील अजय श्रीवास्तव ने पहले भी दाऊद की प्रॉपर्टी खरीदी है। हालांकि उन्हें अभी दुकानों पर कब्जा नहीं मिला है। इसके पहले साल 2000 में दाऊद की संपत्तियों की नीलामी की गई थी, लेकिन उस समय बोली लगाने के लिए कोई सामने नहीं आया था।

Also Read