करवा चौथ के दिन गर्भवती हिन्दू महिला की हत्या : सलीम ने संजू बनकर दिया धोखा, प्रेम के नाम पर रचा घिनौना खेल

UPT | करवा चौथ के दिन गर्भवती हिन्दू महिला की हत्या

Oct 26, 2024 21:41

दिल्ली के नांगलोई इलाके से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां सलीम नामक युवक ने अपनी पहचान छिपाकर खुद को हिंदू संजू के नाम से प्रस्तुत किया और एक युवती को प्रेमजाल में फंसाकर उसका यौन शोषण किया...

New Delhi : दिल्ली के नांगलोई इलाके से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां सलीम नामक युवक ने अपनी पहचान छिपाकर खुद को हिंदू संजू के नाम से प्रस्तुत किया और एक युवती को प्रेमजाल में फंसाकर उसका यौन शोषण किया। सात महीने की गर्भवती होने के बावजूद जब सोनिया ने सलीम से शादी का दबाव डाला, तो उसने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर सोनिया की बेरहमी से हत्या कर दी। दिल्ली पुलिस ने हरियाणा के रोहतक से सोनिया का शव बरामद किया और सलीम व उसके साथी पंकज को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीसरा साथी अभी भी फरार है।

पहचान छिपाकर हिंदू युवती को फंसाने का षड्यंत्र
पुलिस की पूछताछ में सलीम ने कबूल किया कि उसने खुद को संजू मलिक के नाम से इंस्टाग्राम पर प्रोफाइल बनाई थी और हिंदू संस्कृति से जुड़ी चीजों जैसे तिलक और कड़ा का इस्तेमाल कर युवती को भ्रमित किया। उसने सोनिया को अपने प्रेमजाल में फंसाकर यौन शोषण किया और गर्भवती होने पर शादी का झूठा वादा भी किया।



गर्भवती सोनिया की बेरहमी से हत्या
रिपोर्ट्स के अनुसार, जब सोनिया ने सलीम से शादी की बात की, तो सलीम ने उसे करवा चौथ के दिन मिलने का वादा किया। उसने कहा कि वह उस दिन दोनों शादी करेंगे और साथ में व्रत तोड़ेंगे। सलीम ने अपने दोस्तों पंकज और रितिक के साथ सोनिया को कार में बैठाया और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को हरियाणा के मदीना गांव में जमीन में दबा दिया गया।

इंस्टाग्राम पर संजू बनकर बनाया था युवती को शिकार
सलीम ने इंस्टाग्राम पर खुद को संजू मलिक नाम से पेश किया और सोनिया को धोखा दिया। उसने अपनी प्रोफाइल में हिंदू प्रतीकों का उपयोग किया ताकि वह हिंदू युवती को अपने जाल में फंसा सके। सोनिया के भाई के अनुसार, वह संजू से बेइंतहा प्यार करती थी और उसकी असली पहचान को लेकर अंधविश्वास में थी।

परिवार की चेतावनी को किया नजरअंदाज
सोनिया के परिवार ने कई बार उसे संजू से दूर रहने के लिए कहा, लेकिन सोनिया उसके प्रेमजाल में इस कदर फंस चुकी थी कि उसने परिवार की बातों को नजरअंदाज कर दिया। उसने संजू को अपने फोन में "भूत" के नाम से सेव कर रखा था ताकि कोई उस पर शक न करे।

करवा चौथ का व्रत रखकर इंतजार करती रही सोनिया
सात महीने की गर्भवती सोनिया ने सलीम के लिए करवा चौथ का व्रत रखा था। सलीम ने उसे वादा किया था कि उस दिन वे शादी करेंगे और साथ में व्रत खोलेंगे। सोनिया अपने प्रेमी के साथ घर से निकली थी, लेकिन कभी वापस नहीं लौटी। सलीम ने विवाह के नाम पर उसे धोखा देकर उसकी जान ले ली।

चेहरे पर वार और चार्जर से गला घोंटकर हत्या
पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि सोनिया के चेहरे और शरीर पर गंभीर चोट के निशान हैं। हत्या के लिए चार्जर का इस्तेमाल किया गया था, जिससे उसका दम घोंट दिया गया।

सोशल मीडिया पर प्रेमजाल फैलाने का खतरनाक ट्रेंड
यह घटना दर्शाती है कि सोशल मीडिया पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर भोली-भाली लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है। सलीम का यह कृत्य समाज के लिए एक चेतावनी है कि सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी अजनबी पर विश्वास करने से पहले सावधानी बरतें।

Also Read