ब्रेकिंग न्यूज : दिल्ली में मोस्ट वांटेड आतंकी जावेद अहमद मट्टू गिरफ्तार, 10 लाख का था इनाम

UP Times | दिल्ली में मोस्ट वांटेड आतंकी जावेद अहमद मट्टू गिरफ्तार

Jan 04, 2024 18:50

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर जावेद अहमद मट्टू को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से पास से एक पिस्टल, मैगजीन और चोरी की गाड़ी बरामद हुई है। वह सोपोर का रहने वाला है।

Short Highlights
  • आतंकी जावेद अहमद मट्टू दिल्ली में गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार
  • मट्टू पर 10 लाख रुपये का इनाम था घोषित
New Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर जावेद अहमद मट्टू को गिरफ्तार किया गया है। वह गृह मंत्रालय की मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में था। उस पर 10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। मट्टू पर जम्मू-कश्मीर ने कई आंतकी घटनाओं को अंजाम देने का भी आरोप है।

हिजबुल का कमांडर है जावेद अहमद मट्टू
जावेद अहमद मट्टू कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है। कई आतंकी वारदातों को अंजाम देने के बाद वह अंडरग्राउंड हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार की शाम को एक मोस्ट वांटेड आतंकी को गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर के तौर पर हुई।

आतंकी के भाई ने घर पर लहराया था तिरंगा
पुलिस ने मट्टू के पास से एक पिस्टल, मैगजीन और चोरी की गाड़ी बरामद की है। वह कई बार पाकिस्तान भी जा चुका है। मट्टू के भाई ने पिछले साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने घर पर तिरंगा लहराया था और अपने भाई द्वारा आतंक का रास्ता चुनने पर अफसोस व्यक्त किया था।

Also Read