Holi 2024: होली पर मोदी-योगी चित्र वाले पिचकारी की डिमांड, चाइनीज पिचकारियां बाजार से गायब

UPT | Holi 2024:

Mar 23, 2024 15:46

दरअसल कहा जा रहा है की होली के लिए ,मोदी और योगी वाले पिचकारियों की मांग काफी ज्यादा है। लेकिन माल नहीं मिल पा रहा है।

Holi 2024: गोरखपुर में होली के त्योहार के पहले ही दुकानदारों में तेजी से माल बिकने की ख़ुशी है। लेकिन दूसरी तरफ बाजार से मोदी-योगी और बुलडोजर वाली पिचकारी की शॉर्टेज हो गई है। दरअसल कहा जा रहा है की होली के लिए ,मोदी और योगी वाले पिचकारियों की मांग काफी ज्यादा है। लेकिन माल नहीं मिल पा रहा है। हालांकि अभी भी कुछ दुकानदार खास डिमांड वाली मोदी-योगी की फोटो लगी पिचकारियां बेच रहे हैं। वहीं इस बार मार्केट में होली के लिए चाइनीज़ पिचकारियां नहीं है। इंडियन पिचकारियों ने इसकी जगह ले ली है। 

मोदी-योगी चित्र वाले पिचकारी की डिमांड
बता दें इसके साथ ही मोदी-योगी गमछा और राजस्थानी पगड़ी भी खूब बिक रही है। इसके बाद गदर-2 के हैमर वाली पिचकारी भी सभी लोगों को पसंद आ रही है। बच्चों के पसंदीदा डोरेमोन, मोटू-पतलू और अन्य कार्टून किरदारों के चित्र लगी पिचकारी अभी खासी पसंद की जा रही हैं। वहीं इस बार पिचकारीयों की काफी अच्छी डिमांड नजर आ रही है। बाजार में खरीददारी भी काफी तेजी से चल रही है। होलसेल के बाजार में बुलडोजर वाली पिचकारी अलग-अलग दामों पर छह तरह की उपलब्ध है, लेकिन उसकी शॉर्टेज है। बाजार में 10 रुपए से लेकर 1500 रुपए तक की पिचकारी बिक रही हैं। 

बाजार में इंडिया मेड पिचकारियां ज्यादा नजर आ रही हैं
बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होली पर गोरखपुर के लोगों को आशीर्वाद देने के लिए आते हैं। इस बार भी आशीर्वाद देने आ रहे हैं. इसका भी असर बाजार में दिख रहा है। अधिकतर दुकानों पर खास पिचकारियां समय से पहले ही खत्म हो चुकी हैं। यही वजह है कि दुकानदार भी खासे उत्साहित हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इस बार बाजार में इंडिया मेड पिचकारियां ज्यादा नजर आ रही हैं। वहीं चाइनीज़ पिचकारियां अब बाजार से लुप्त हो चुकी हैं। इस बार सारा नया-नया आइटम दिखाई दे रहा है। 

Also Read