AAP नेताओं का विरोध प्रदर्शन : केजरीवाल आज करेंगे घेराव, बीजेपी मुख्यालय पर सुरक्षा कड़ी

UPT | बीजेपी मुख्यालय पर सुरक्षा कड़ी

May 19, 2024 12:01

दिल्ली में भाजपा मुख्यालय के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है क्योंकि आप नेता रविवार को यहां विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक,इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

New Delhi : आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं के आज यानी रविवार को विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भाजपा मुख्यालय के पास दीन दयाल उपाध्याय (DDU) मार्ग पर सुरक्षा कड़ी की गई है। आम आदमी पार्टी कार्यालय से लेकर भाजपा मुख्यालय तक जगह-जगह बैरिकेड्स लगाकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आज भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

केजरीवाल ने दी थी पीएम को चुनौती
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया था कि वह रविवार दोपहर 12 बजे अपने सभी सांसदों, विधायकों और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ डीडीयू मार्ग स्थित बीजेपी हेडक्वॉर्टर पहुंचेंगे। केजरीवाल ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती दी है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री जी, ये एक-एक करके क्या आप हम लोगों को गिरफ़्तार कर रहे हैं? एक साथ सभी को गिरफ़्तार कर लीजिए।
  बता दें कि स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के आरोपी अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के सीएम ने ये बयान शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया।

दीन दयाल उपाध्याय पर सुबह से सुरक्षा बढ़ी
 आप के सभी विधायकों, सांसदों और शीर्ष नेताओं के साथ रविवार दोपहर 12 बजे भाजपा मुख्यालय पहुंचने की सीएम अरविंद केजरीवाल की घोषणा को देखते हुए रविवार की सुबह से भाजपा मुख्यालय के पास दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसी के साथ ही आईटीओ, दिल्ली गेट, मंडी हाउस, सुप्रीम कोर्ट जैसे मेट्रो स्टेशनों पर भी सर्तकता बरती जा रही है। स्थिति को देखते हुए  ज्यादा भीड़ इकट्ठा होने से रोकने के लिए पुलिस जरूरत के मुताबिक इन स्टेशनों को पूरी तरह या इनके कुछ गेट कुछ समय के लिए बंद कर सकती है। आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को बीजेपी मुख्यालय तक पहुंचने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा बैरिकेड लगातार रास्तों को बंद किया जा सकता है। आईटीओ से मिंटो रोड के बीच भी ट्रैफिक मूवमेंट प्रभावित हो सकता है।  

यातायात सलाह
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने AAP नेताओं का विरोध प्रदर्शन को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली के डीडीयू मार्ग पर एक राजनीतिक दल के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, मिंटो रोड और विकास मार्ग पर यातायात भारी रहेगा। डीडीयू मार्ग सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक यातायात के लिए बंद किया जा सकता है। कृपया इन सड़कों से बचें और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं। 
 

#WATCH | On Delhi CM Arvind Kejriwal's "Tomorrow, I am coming to the BJP HQ with all my top leaders. Put in jail whoever you want" remark, BJP national spokesperson Shehzad Poonawalla says, "...Instead of 'emotional atyachar', you should have given clear answers for clear… pic.twitter.com/SaKqcVeOc5

— ANI (@ANI) May 18, 2024 बीजेपी की प्रतिक्रिया
इस बीच बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। कहा कि मुख्यमंत्री मालीवाल के कथित हमले पर सवालों का जवाब देने के बजाय भावनात्मक अत्याचार (प्रताड़ना)  कर रहे हैं। स्पष्ट सवालों के स्पष्ट जवाब दिए हैं...आप विभव कुमार को क्यों बचा रहे हैं? 

Also Read