पुंछ में कायराना हरकत : वायुसेना के काफिले पर आतंकियों ने की गोलीबारी, 5 जवान घायल

UPT | वायुसेना के काफिले पर आतंकियों ने की गोलीबारी

May 04, 2024 21:06

जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में आतंकियों ने वायुसेना के वाहनों पर गोलीबारी की। घटना का अंजाम देकर आतंकी मौके से फरार हो गए। हमले में 5 जवानों के घायल होने की जानकारी सामने आई है।

Short Highlights
  • पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला
  • 5 जवानों के घायल होने की खबर
  • सेना ने पूरे इलाके को घेरा
New Delhi : जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में आतंकियों ने वायुसेना के वाहनों पर गोलीबारी की। घटना का अंजाम देकर आतंकी मौके से फरार हो गए। हमले में 5 जवानों के घायल होने की जानकारी सामने आई है, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। वहीं एयरफोर्स के वाहनों को शाहसितार के पास के एयरबेस के अंदर सुरक्षित पहुंचा दिया गया है।

एयरफोर्स ने दी जानकारी
एयरफोर्स ने मामले की जानकारी देते हुए लिखा- 'जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शाहसितार के पास भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया. स्थानीय सैन्य इकाइयों द्वारा इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. काफिले को सुरक्षित कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।' काफिले पर हमले के बाद जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें गाड़ियों पर गोलियों के निशान साफ देखे जा सकते हैं।
 
पिछले साल भी हुआ था हमला
आपको बता दें कि पिछले साल 21 दिसंबर को भी सेना के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया था। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे। आंतकियों ने घटना को अंजाम देने के लिए अमेरिकी M-4 राइफल के इस्तेमाल किया था, जिसकी स्टील बुलेट वाहनों को चीरते हुए जवानों को लगी थी। वहीं इसी साल 12 जनवरी को भी सेना के वाहन पर आंतकी हमला हुआ था। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की थी।

सरकार के सारे दावे फेल?
केंद्र सरकार लगातार ये दावा कर रही है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से वहां एक भी आंतकी घटना नहीं हुई है। लेकिन पुंछ जैसे हमले सरकार के सभी दावों पर पलीता लगा देते हैं। सच्चाई ये है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं पर सरकार अभी तक लगाम नहीं लगा पाई है। दिसंबर 2023 में इंटेलिजेंस मिली थी कि पाक सीमा पर 250 से 300 आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं।

Also Read