कांवड़ यात्रा नेम प्लेट विवाद : सुप्रीम कोर्ट ने फैसले पर रोक लगाई, लेकिन सियासत जारी, जानें आतिशी ने क्या कहा...

UPT | दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी

Jul 22, 2024 17:07

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दुकानों पर मालिक के नाम लिखने को लेकर आदेश जारी करने पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतरिम रोक लगाए जाने के बाद भी राजनीतिक वातावरण में उठापटक...

New Delhi News : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दुकानों पर मालिक के नाम लिखने को लेकर आदेश जारी करने पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतरिम रोक लगाए जाने के बाद भी राजनीतिक वातावरण में उठापटक बरकरार है। अब दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने इस विवादित आदेश को दलितों के साथ जोड़कर भाजपा पर निशाना साधा है। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने इस मुद्दे पर बयान देते हुए कहा है कि इस आदेश का उद्देश्य भाजपा के खिलाफ वोट देने वाले दलितों से बदला लेने का है। इससे पहले कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने इसे धार्मिक भेदभाव की कोशिश बताया था।


आतिशी ने भाजपा पर बोल हमला
दिल्ली सरकार के कांवड़ियों के लिए आयोजित किए जा रहे इंतजामों पर आगाही देते हुए आतिशी ने भाजपा पर तीखा हमला बोला। जिसमें उन्होंने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी दलितों के खिलाफ है और उसका लक्ष्य था इस चुनाव में 400 सीटें जीतकर संविधान को बदलने और आरक्षण को हटाने का। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा दलितों के आर्थिक अवसरों को समाप्त करने के लिए अब आदेश पारित कर रही है।

दलित दुकानों की बिक्री कम करना चाहती भाजपा सरकार
आतिशी ने छुआछूत को हिंदू धर्म और समाज की एक समस्या बताते हुए कहा है कि हमारे समाज में एक त्रुटि रही है, जो कि दलित समाज के घर में उनके हाथ का खाना नहीं खाने की मान्यता है। उन्होंने यह भी जताया कि आधुनिक युग में ऐसी मान्यताओं का समाप्त होना चाहिए और सभी राजनीतिक दलों को इसे खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए। इसके अलावा आम आदमी पार्टी की ताकतवर मंत्री ने भाजपा पर भी आरोप लगाए हैं। इसके आगे उन्होंने कहा, 'जब भाजपा ऐसा आदेश देती है और किसी को अपना सरनेम, जाति अपनी दुकान- ठेले पर लिखना पड़ेगा तो यह इसी कारण से किया जा रहा है कि जो लोग कांवड़ यात्रा पर जा रहे हैं वो दलित समाज के लोगों से ना फल खरीदें, ना खाना खाएं उनके ढाबे रेस्टोरेंट में खाना ना खाएं।'

दिल्ली सरकार कांवड़ियों के लिए कुल 185 कैंप लगा रही 
इसके आगे आप नेता आतिशी ने सुप्रीम कोर्ट का आभार जताते हुए कहा कि विश्व हिंदू परिषद, भाजपा और उनके सभी जुड़े संगठन दलित विरोधी हैं। भाजपा हर तरह की कोशिश करती हैं कि दलित समाज आगे न बढ़ सके। आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार कांवड़ियों के लिए कुल 185 कैंप लगा रही है। उन्होंने कहा कि वॉटर प्रूफ कैंपों में पानी-टॉयलेट समेत सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं। मेडिकल की व्यवस्था भी उपलब्ध रहेगी। 

Also Read