खड़गे का पीएम को जवाब : ‘मोदी जी के भाषणों में आरएसएस की बू आती’, PM की घोषणा पत्र वाली टिप्पणी पर कांग्रेस अध्यक्ष का पलटवार

UPT | मल्लिकार्जुन खरगे

Apr 08, 2024 15:34

लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। सभी पार्टियों ने अपने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है। वहीं इन दिनों सभी राजनीतिक दल ताबड़तोड़ रैलियां...

New Delhi News : लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। सभी पार्टियों ने अपने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है। वहीं इन दिनों सभी राजनीतिक दल ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे है और अपने भाषण में विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोल रहा है। इसी बीच कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को भाजपा को आड़े हाथ लिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि मोदी-शाह के राजनीतिक व वैचारिक पुरखों ने स्वतंत्रता आंदोलन में भारतीयों के खिलाफ, अंग्रेज़ों और मुस्लिम लीग का साथ दिया। ऐसा कहा जा रहा है कि पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पर तीखा हमला करने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे की प्रतिक्रिया आई है।
 
‘ब्रिटिश और मुस्लिम लीग का समर्थन किया’
आपको बता दें कि सोशल मीडिया पोस्ट साझा करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के पूर्वजों ने भारतीयों के खिलाफ ब्रिटिश और मुस्लिम लीग का समर्थन किया था। आज वो लोग आम भारतीयों के योगदान से बनाए गए 'कांग्रेस न्याय पत्र' के खिलाफ मुस्लिम लीग की दुहाई दे रहे हैं। इसके आगे मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी-शाह के पुरखों ने 1942 में "भारत छोड़ो" के दौरान महात्मा गांधी के आवाहन व मौलाना आज़ाद की अध्यक्षता वाले आंदोलन का विरोध किया। यह बात सब जानते है कि आपके पुरखों ने 1940's में मुस्लिम लीग के साथ मिलकर बंगाल, सिंध और NWFP में अपनी सरकार बनाई।

आरएसएस को पुराने मित्र- मुस्लिम लीग की याद सताने लगी- खरगे
कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि मोदी-शाह व उनके Nominated अध्यक्ष आज कांग्रेस घोषणा पत्र के बारे में उल्टी-सीधी भ्रांतियां फैला रहे हैं। मोदी जी की भाषणों में केवल आरएसएस की बू आती है, दिन पर दिन भाजपा की चुनावी हालत इतनी खस्ता होती जा रही है कि आरएसएस को अपने पुराने मित्र- मुस्लिम लीग की याद सताने लगी है।

Also Read