मुख्तार के घर नेताओं-समर्थकों का तांता :  ओवैसी और स्वामी प्रसाद मौर्य परिवार से मिले, दूसरे दिन फातेहा पढ़ा गया

UPT | परिजनों से मिलने पहुंचे नेता

Apr 01, 2024 02:27

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में माफिया डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी को शनिवार को उनके पैतृक निवास मोहम्मदाबाद के पास काली बाग स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। इस दौरान...

Short Highlights
  • दूसरे दिन पढ़ा गया फातेहा
  •  स्वामी प्रसाद मौर्य ने परिजनों से की मुलाकात
Ghazipur News : मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक किए जाने के बाद दूसरे दिन रविवार को फातेहा पढ़ा गया। इसके अलावा सुबह से लेकर देर रात तक घर पर नेताओं और समर्थकों का तांता लगा रहा। AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ग़ाज़ीपुर पहुंचकर मुख़्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी से मुलाकात की और अपनी ओर से श्रधांजलि दी। इससे पहले, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के नेता और कुशीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य और कांग्रेस के कई नेताओं ने भी मुख्तार अंसारी के परिजनों से मिलकर सांत्वना दी।

शोक संवेदना प्रकट की
राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के नेता और कुशीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य रविवार को दिवंगत मुख्तार अंसारी के आवास पहुंचे। उन्होंने मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी के साथ-साथ पूरे परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुख्तार अंसारी के प्रति अपनी शोक संवेदना प्रकट की। मुख्तार की मौत के दूसरे दिन फातेहा हुआ। आवास पर रविवार की सुबह से ही कुरआन की आयतें गूंजने लगीं। वहीं, शनिवार को मुख्तार के अंतिम दर्शन को जन सैलाब उमड़ा था। 

मौर्य ने परिजनों से की मुलाकात
बीते शुक्रवार को ही आजमगढ़ के सपा विधायकों ने अफजाल अंसारी से मिलने गाजीपुर पहुंच गए थे। वहीं अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहने वाले राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी रविवार को गाजीपुर पहुंचकर मुख्तार अंसारी के परिजनों से मुलाकात किया। उन्होंने सांसद अफजाल अंसारी और मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी से मुलाकात की। परिजनों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि वे लंबे समय तक विधानसभा में मुख्तार के साथी रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक वक्त ऐसा था जब हम दोनों एक ही पार्टी में साथ-साथ काम करते थे। मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर सरकारी तंत्र का जो रवैया दिखा, वह किसी अराजकता से कम नहीं है।

प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं : मौर्य
मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी से मुलाकात पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जिस तरह से सरकारी तंत्र ने सारी नैतिकता को ताक पर रखकर उनके (मुख्तार अंसारी) साथ घटिया काम किया, वो निंदनीय है। जो काम न्यायपालिका को करना चाहिए, आज सरकारी तंत्र खुद सरकारी गुंडा तंत्र के बल पर कर रही है। हम अपराधी हैं या नहीं है, ये फैसला न्यायपालिका को करना होता है। लेकिन आज न्यायपालिका को भी दरकिनार कर से यूपी की सरकार अराजकता के रास्ते पर आगे बढ़ा रही है। प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं रह गई है।

Also Read