यूपी की श्रेया की मौत का मामला गूंजा : संसद में अखिलेश ने कहा- यहां बुलडोजर चलेगा या नहीं? धनखड़ बोले- कोचिंग आज धंधा बन गया

UPT | अखिलेश यादव और जगदीप धनखड़

Jul 29, 2024 15:41

अखिलेश यादव ने सवाल किया कि क्या केंद्र सरकार दिल्ली में अवैध इमारतों पर भी बुलडोजर चलवाएगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि अवैध निर्माण की प्लानिंग और एनओसी देने की जिम्मेदारी अधिकारियों की है...

Short Highlights
  • संसद में गुंजा कोचिंग हादसे का मामला
  • हादसे को अखिलेश ने बताया दर्दनाक 
New Delhi : कोचिंग हादसे में यूपी की छात्रा श्रेया यादव समेत तीन की मौत का मामला सोमवार को संसद के दोनों सदनों में गूंजा। लोकसभा में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और कन्नौज के सांसद अखिलेश यादव ने व्यवस्था पर सवाल उठाए। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा में कहा कि कोचिंग धंधा बन गया है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी हादसे को शर्मनाक बताया। 

यहां बुलडोजर चलेगा या नहीं? : अखिलेश
समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने लोकसभा में दिल्ली की अवैध इमारतों का जिक्र करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया जाता है। अखिलेश यादव ने सवाल किया कि क्या केंद्र सरकार दिल्ली में अवैध इमारतों पर भी बुलडोजर चलवाएगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि अवैध निर्माण की प्लानिंग और एनओसी देने की जिम्मेदारी अधिकारियों की है, तो फिर जिम्मेदारी किसकी है? उन्होंने पूछा कि उन अधिकारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा रही है? अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि यूपी में अवैध बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाया जाता है, तो क्या दिल्ली में भी ऐसा किया जाएगा?

हादसे पर जगदीप धनखड़ का बयान
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी राज्यसभा में बहस के बीच में काचिंग हादसे पर टिप्पणी की। उन्होंने राज्यसभा में जारी बहस के बीच कहा, 'कोचिंग आज एक तरह से धंधा बन गया है। हम अकसर अखबार पढ़ते हैं तो शुरुआत के एक दो पन्नों में उनके ही विज्ञापन मिलते हैं। 

थरूर बोले- सपने चकनाचूर हो गए
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर में हुई दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है।  दिल्ली के राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर हादसे पर अब कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर का बयान सामने आया है। उन्होंने हादसे को शर्मनाक बताते हुए कहा कि हादसे में जान गंवाने वाले छात्रों के परिवार बर्बाद हो गए हैं।  उन युवाओं के सपने चकनाचूर हो गए हैं और उनके परिवारों की उम्मीदें भी खत्म हो गई हैं। साथ ही उन्होंने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की।

Also Read