BIG BREAKING : यूजीसी नेट की नई तारीखों का ऐलान, नोटिफिकेशन जारी, अब इन तारीखों को कर लें नोट

UPT | BIG BREAKING

Jun 29, 2024 00:51

शुक्रवार को यूजीसी-नेट 2024 जून सत्र परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा की। संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी नेट 25 से 27 जून तक होगा, जबकि यूजीसी-नेट जून 2024 चक्र 21 अगस्त से 4 सितंबर तक आयोजित होने वाला है।

New Delhi: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने शुक्रवार को यूजीसी-नेट 2024 जून सत्र परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा की। संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी नेट 25 से 27 जून तक होगा, जबकि यूजीसी-नेट जून 2024 चक्र 21 अगस्त से 4 सितंबर तक आयोजित होने वाला है।

रद्द करनी पड़ी थी परीक्षा
जून पाली की परीक्षा शुरू में 18 जून को 317 से अधिक शहरों में दो पालियों में आयोजित की गई थी, जिसमें 9 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था। हालाँकि, परीक्षा 19 जून को रद्द कर दी गई थी। परीक्षा समाप्त होने के अगले दिन शिक्षा मंत्रालय ने इस चिंता का हवाला देते हुए परीक्षा रद्द कर दी कि गृह मंत्रालय के तहत भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (I4C) द्वारा रिपोर्ट की गई एक कथित लीक के कारण "परीक्षा की अखंडता" से समझौता हो सकता है।

नोटिफिकेशन जारी
इस बारे में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसमें कहा गया है कि परीक्षा तिथियों में इन समायोजनों का उद्देश्य हाल के व्यवधानों से प्रभावित उम्मीदवारों को समायोजित करना और पूरे भारत में इन महत्वपूर्ण प्रवेश परीक्षाओं का सुचारू संचालन सुनिश्चित करना है।  आपको बता दें कि परीक्षा समाप्त होने के अगले दिन शिक्षा मंत्रालय ने इस चिंता का हवाला देते हुए परीक्षा रद्द कर दी थी कि कथित पेपर लीक के कारण "परीक्षा की अखंडता" से समझौता हो सकता है।

Also Read