मुख्तार की मौत पर आपत्तिजनक स्टेटस : यूपी पुलिस के सिपाही ने व्हाट्सएप पर लगाया था, अब निलंबित होगा

फ़ाइल फोटो | mukhtar ansari

Apr 01, 2024 09:32

लखनऊ के बख्शी का तालाब थाने में तैनात एक सिपाही ने रविवार को व्हाट्सएप पर दो आपित्तजनक व्हाट्सएप स्टेटस लगाए। स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद सिपाही के निलंबन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

Lucknow : बांदा जेल में माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद एक ओर ओवैसी समेत कुछ नेताओं ने परिवार से हमदर्दी जताई है, दूसरी ओर यूपी पुलिस का एक सिपाही भी ऐसे मिजाज के कारण बुरा फंस गया है। लखनऊ के बख्शी का तालाब थाने में तैनात एक सिपाही ने रविवार को व्हाट्सएप पर दो आपित्तजनक व्हाट्सएप स्टेटस लगाए। स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद सिपाही के निलंबन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

स्टेटस में ऐसा क्या
बख्शी का तालाब थाने में तैनात सिपाही फयाज खान ने एक स्टेटस में लिखा- 'जिंदा रहेगा वो तो दिलों में आवाम के, दिल न उसकी मौत पे रंजो मलाल कर। हिम्मत नहीं थी सामने आकर लड़े कोई। धोखे से मारा शेर को पिंजरे में डालकर। अलविदा शेर-ए-पूर्वांचल।' इसके अलावा दूसरा स्टेटस बेहद आपत्तिजनक है, जिसका सार्वजनिक जिक्र नहीं किया जा सकता। 

अधिकारियों का क्या कहना
स्टेटस के बारे में पता चलने पर उच्चाधिकारियों ने संज्ञान लिया है। चुनाव आयोग से सिपाही के निलंबन की कार्रवाई के लिए अनुमति मांगी गई है। लखनऊ में डीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि ये हरकत यूपी पुलिस की सोशल मीडिया नियमावली का उल्लंघन है। गंभीरता से इसकी जांच की जा रही है। चुनाव आयोग से अनुमति लेने के बाद सिपाही को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए जाएंगे।

Also Read