UP Police Constable Exam : पेपर लीक मामले में डेढ़ हजार शिकायतें, जांच के लिए टीम का हुआ गठन

UPT | Symbolic Image

Feb 24, 2024 11:25

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले को यूपी की योगी सरकार ने गंभीरता से लिया है। पेपर लीक मामले में कल शुक्रवार तक डेढ़...

Lucknow News : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले को यूपी की योगी सरकार ने गंभीरता से लिया है। पेपर लीक मामले में कल शुक्रवार तक डेढ़ हजार शिकायतें आई है। जिसके बाद कथित पेपर लीक मामले को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच के लिए टीम का गठन किया गया है। पुलिस भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा ने जांच समिति का गठन करने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि परीक्षा में पेपर लीक का कथित आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने लखनऊ के ईको गार्डन समेत प्रदेश के कई जिलों में प्रदर्शन किया और दोबारा सिपाही भर्ती परीक्षा कराने की मांग की है।

बोर्ड के पास आईं शिकायतें
पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में छात्रों द्वारा पेपर आउट होने के आरोपों की जांच उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा की जा रही है। जांच के दौरान बोर्ड ने नोटिस जारी कर पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों से पेपर लीक होने के सुबूत मांगे थे। बोर्ड ने परीक्षा के दौरान सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने के किसी भी साक्ष्य को ईमेल board@uppbpb.gov.in पर भेजने को कहा था। भर्ती बोर्ड अध्यक्ष, एडीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि बोर्ड को ईमेल के जरिए लगभग डेढ़ हजार शिकायतें ऑनलाइन जमा मिली हैं।

Also Read