Sora Tool : ChatGPT के जैसा OpenAI लाया है शानदार टूल सोरा, शब्दों से बना देगा वीडियो, जानें क्या है खास

UPT | OpenAI Sora Tool

Feb 16, 2024 17:09

चैटजीपीटी डेवलपर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI के द्वारा अपने नए टेक्स्ट टू वीडियो AI मॉडल SORA को पेश किया गया है।

OpenAI Sora Tool :  चैटजीपीटी डेवलपर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI के द्वारा अपने नए टेक्स्ट टू वीडियो AI मॉडल SORA को पेश किया गया है।सोरा की खासियत है कि यह लिखित शब्दों की मदद से वीडियो बनाने में सक्षम है। इसके पहले मेटा और गूगल जैसी कंपनियों ने पिछले साल ऐसे कई टूल पेश किया है लेकिन यह बेहद अलग होगा।

 जानिए क्या होगा OpenAI Sora मे खास
Sora एक AI आधारित टूल है जो आपके द्वारा लिखे गए शब्दों के आधार पर तुरंत एक वीडियो बना देता है। ChatGPT मे आप लिखकर सवाल पूछते हैं और सो रहा आपके द्वारा लिखे गए शब्दों से तुरंत एक वीडियो बना सकता है।

Sora  टूल  की  लॉन्चिंग होने पर एक सोशल मीडिया यूज़र ने  OpenAI के सीईओ से अल्टमैन को टैग करते हुए लिखा है कि " सैम,कृपया मुझे बेघर मत करो। OpenAI के सीईओ ने इसका जवाब देते हुए लिखा है कि" मैं आपके लिए एक वीडियो बनाऊंगा,क्या आप अपने लिए वीडियो बनाना चाहेंगे।

 यूजर्स के लिए अभी उपलब्ध नहीं है यह टूल 
 जानकारी के लिए बता दे कि Sora अभी तक यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं हुआ है और OpenAI के तरफ से इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि कब तक यह टूल यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इस टूल को फिलहाल रेड टीम के लिए ही उपलब्ध कराया गया है। रेड टीम AI सिस्टम के खामियों को खोज कर फीडबैक देता है।

 
 कई खूबियों से लैस होगा Sora
Sora की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह आपके टेक्स्ट के आधार पर कई सारे कैरेक्टर वाले वीडियो को तुरंत तैयार कर सकता है। इसके साथ ही वीडियो में स्पेशल इफेक्ट और और मल्टीप्ल शॉट का भी उसे किया जा सकता है। Sora फोटो को एनीमेशन में बदल सकता है, कंपनी के द्वारा इस बात की जानकारी शेयर किए गए ब्लॉग में दिया गया है। हालांकि जल्द ही यह यूजर्स के लिए उपलब्ध होने वाला है। कंपनी की माने तो यह बेहद शानदार टूल है जो कि आपको काफी अच्छा अनुभव देगा। अब देखना होगा कि कब तक यूजर्स के लिए यह टूल उपलब्ध होता है।

Also Read