पावर ग्रिड में हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती : यूपी रीजन में भरे जाएंगे इतने पोस्ट, अप्लाई करने के लिए नहीं लगेगी कोई फीस

UPT | पावर ग्रिड में हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

Aug 20, 2024 15:21

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया है। यह नोटिफिकेशन 2024 के लिए है और इसके तहत विभिन्न ट्रेड्स में कुल 1027 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

Short Highlights
  • पावर ग्रिड में हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती
  • अप्लाई करने के लिए नहीं लगेगी कोई फीस
  • 18 साल होनी चाहिए न्यूनतम आयु
New Delhi : पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया है। यह नोटिफिकेशन 2024 के लिए है और इसके तहत विभिन्न ट्रेड्स में कुल 1027 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी आज, 20 अगस्त 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइटों पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। अंतिम तिथि 8 सितंबर 2024 है, जिसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस भर्ती के लिए चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

इन पदों पर होगी भर्ती
PGCIL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस बार विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी, जिनमें आईटीआई, डिप्लोमा इलेक्ट्रिकल, डिप्लोमा सिविल, ग्रैजुएट इलेक्ट्रिकल, ग्रैजुएट सिविल, एचआर एग्जीक्यूटिव, लॉ एग्जीक्यूटिव, और पीआर असिस्टेंट जैसे पद शामिल हैं। इन पदों के लिए कुल 1027 रिक्तियां हैं, जो विभिन्न ट्रेड्स में उम्मीदवारों की योग्यता और चयन के आधार पर भरी जाएंगी। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अपने संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट या डिप्लोमा के साथ एक निश्चित आयु सीमा को पूरा करना होगा।

यूपी रीजन में 84 पदों पर होगा चयन
उत्तर प्रदेश में कुल 84 पदों पर चयन होना है, जिसमें आईटीआई इलेक्ट्रिशियन के 10, डिप्लोमा इलेक्ट्रिकल के 20, डिप्लोमा सिविल के 6, बीटेक इलेक्ट्रिकल के 21, बीटेक सीएस के 2, बीटेक सिविल के 8, बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स के 1, एचआर एक्जीक्यूटिव के 10, सीएसआर एक्जीक्यूटिव के 2, पीआर असिस्टेंट के 1, राजभाषा असिस्टेंट के 1 और लॉ एक्जीक्यूटिव के 2 पद खाली हैं। इन सभी पदों के लिए मासिक भत्ता 13500 रुपये से 17500 रुपये तक निर्धारित किया गया है। उत्तर प्रदेश में ट्रेनिंग के लिए आगरा, अलीगढ़, इलाहाबाद, औरेया, आजमगढ़, बलिया, बरेली, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, मैनपुरी, मिर्जापुर, उरई, रायबरेली, रामपुर, लखनऊ इत्यादि जगहें चुनी गई हैं।

इस तरह करें अप्लाई
PGCIL में अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार सबसे पहले NAPS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें। इसके बाद PGCIL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें। आवेदन के लिए आवश्यक जानकारी दर्ज करने के बाद सभी जरूरी दस्तावेज़ अपलोड करके सबमिट कर दें। आवेदन पत्र को सफलतापूर्वक जमा करने के बाद एक कॉपी संभाल कर रखनी चाहिए। 

18 साल होनी चाहिए न्यूनतम आयु
PGCIL में अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 साल से अधिक होनी चाहिए और उन्हें संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट या डिप्लोमा होना चाहिए। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ें और सुनिश्चित करें कि वे सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं। सबसे खास बात ये है कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी तरह का शुल्क नहीं चुकाना होगा। आवेदन प्रक्रिया को पूरी तरह से निशुल्क रखा गया है।

Also Read