खुशखबरी : RRB ने तकनीशियन पदों के लिए 2 से 16 अक्तूबर तक फिर से खोली आवेदन विंडो, बोर्ड ने दी जानकारी

UPT | Symbolic Image

Sep 28, 2024 13:18

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने हाल ही में घोषणा की है कि तकनीशियन रिक्तियों के लिए आवेदन की विंडो 2 अक्तूबर 2024 को पुनः खोली जाएगी। यह आवेदन प्रक्रिया 16 अक्तूबर 2024 को समाप्त...

New Delhi News : रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने हाल ही में घोषणा की है कि तकनीशियन रिक्तियों के लिए आवेदन की विंडो 2 अक्तूबर 2024 को पुनः खोली जाएगी। यह आवेदन प्रक्रिया 16 अक्तूबर 2024 को समाप्त होगी। इस अवधि के दौरान नए उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए आवेदन करने की अनुमति दी जाएगी। जबकि पहले से पंजीकृत उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र में कुछ आवश्यक संशोधन करने का अवसर मिलेगा।


देना होगा 250 रुपये का संशोधन शुल्क
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन पत्र में संशोधन करने के लिए उन्हें 250 रुपये प्रति संशोधन का शुल्क चुकाना होगा। यह संशोधन प्रक्रिया 17 से 21 अक्तूबर 2024 तक उपलब्ध रहेगी। नए उम्मीदवारों को रोजगार अधिसूचना में उल्लिखित शर्तों के अनुसार अपने फॉर्म में आवेदन करने की अनुमति होगी। आरआरबी ने इस प्रक्रिया को लेकर अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस भी जारी किया है। जिसमें नए और मौजूदा उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश प्रदान किए गए हैं। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिस को ध्यान से पढ़ें और निर्धारित समय सीमा के भीतर आवेदन करें, ताकि किसी भी प्रकार की समस्या से बचा जा सके।

यहा करें संपर्क
सभी उम्मीदवार तकनीशियन भर्ती से संबंधित सहायता के लिए सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच हेल्पडेस्क नंबर- 9592011188 और 01725653333 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा वे rrb.help@csc.gov.in पर ईमेल भी कर सकते हैं।

उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश
  • जिन उम्मीदवारों ने किसी एक या उससे ज्यादा श्रेणियों के लिए आवेदन किया है और अपेक्षित शुल्क का भुगतान किया है, उन्हें मौजूदा उम्मीदवार माना जाएगा। वे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क का भुगतान किए इस विंडो का लाभ उठा सकते हैं। ये उम्मीदवार मौजूदा या नई जोड़ी गई श्रेणियों के लिए आवेदन कर सकते हैं और पहले से चुनी गई श्रेणियों में बदलाव कर सकते हैं।
  • मौजूदा उम्मीदवारों के पास केवल शैक्षिक योग्यता संपादित करने, फोटोग्राफ और हस्ताक्षर पुनः अपलोड करने तथा आरआरबी और पद वरीयताएं बदलने का विकल्प होगा।
  • मौजूदा उम्मीदवारों को नये आवेदन प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है।
  • नए उम्मीदवार वे हैं जिन्होंने पहले ही अपना आवेदन जमा कर दिया था लेकिन शुल्क का भुगतान नहीं किया था, जिन्होंने श्रेणी 1 (तकनीशियन ग्रेड 1 सिग्नल) पद के लिए आवेदन किया है और शुल्क का भुगतान किया है लेकिन तकनीशियन ग्रेड 3 पद के लिए आवेदन नहीं किया है। 
  • जिन उम्मीदवारों ने तकनीशियन के लिए आयोजित एक के अलावा इस साल आरआरबी द्वारा आयोजित अन्य भर्ती अभियानों के लिए आवेदन किया है और जिन्होंने इस साल आरआरबी द्वारा आयोजित किसी भी भर्ती अभियान के लिए आवेदन नहीं किया है, उन्हें भी नए उम्मीदवारों के रूप में माना जाता है।
  • दोबारा खोली गई आवेदन विंडो के दौरान नए अभ्यर्थी श्रेणी 2 से 40 के अंतर्गत तकनीशियन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Also Read