NTPC Vacancy 2024 : एनटीपीसी में डिप्टी मैनेजर के 250 पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

UPT | Symbolic Image

Sep 14, 2024 14:16

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका आ गया है। नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) ने अलग-अलग विभागों में डिप्टी मैनेजर के पदों पर भर्ती की घोषणा की...

New Delhi News : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका आ गया है। नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) ने अलग-अलग विभागों में डिप्टी मैनेजर के पदों पर भर्ती की घोषणा की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आज (14 सितम्बर) से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। यह एक सुनहरा अवसर है, क्योंकि एनटीपीसी भारत की सबसे प्रतिष्ठित सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में से एक है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 सितंबर 2024 है। इसलिए जल्द से जल्द आवेदन करना सुनिश्चित करें।

किसमें कितने पद
इस भर्ती के तहत कुल 250 पदों को भरा जाएगा। अलग-अलग विभागों में उपलब्ध पदों का बंटवारा किया गया है। जिसमें इलेक्ट्रिकल इरेक्शन में 45 पद, मैकेनिकल इरेक्शन में 95 पद, C&I इरेक्शन में 35 पद और सिविल कंस्ट्रक्शन में 75 पद हैं।

ये होंगी शर्तें
डिप्टी मैनेजर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित ट्रेड में बीई या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसमें न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक अनिवार्य हैं। इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में 10 साल का अनुभव होना भी जरूरी है। उम्र सीमा अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित की गई है। इससे ऊपर की उम्र वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए पात्र नहीं होंगे।

सैलरी और भत्ते
एनटीपीसी में डिप्टी मैनेजर का वेतनमान ई-4 ग्रेड के तहत होगा। जिसमें वेतन 70,000 हजार रुपये से 2,00,000 रुपये तक होगा। इसके अलावा चयनित उम्मीदवारों को कंपनी की नीतियों के अनुसार महंगाई भत्ता, अन्य भत्ते और लाभ भी प्राप्त होंगे, जिससे नौकरी की आकर्षण और भी बढ़ जाता है।

आवेदन शुल्क
सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला/एक्सएसएम वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट [ntpc.co.in] (http://ntpc.co.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों माध्यमों से किया जा सकता है।

Also Read