गठबंधन का औपचारिक एलान संभव : पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे जयंत चौधरी, योगी से भी मिलकर करेंगे चर्चा

UPT | पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे जयंत चौधरी

Feb 24, 2024 19:04

लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं। इस बीच रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के पीएम मोदी से मुलाकात करने के कयास लग रहे हैं।

Short Highlights
  • पीएम मोदी से मिलेंगे जयंत चौधरी
  • सीएम योगी से भी होगी मुलाकात
  • गठबंधन का औपचारिक एलान संभव
New Delhi : राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख और राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। साथ ही उनके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के भी कयास लग रहे हैं। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद ही भाजपा और रालोद के बीच गठबंधन का औपचारिक एलान हो सकता है।

छपरौली में रैली की तारीख होगी तय
जयंत चौधरी के पीएम मोदी से मुलाकात और गठबंधन के औपचारिक एलान के बाद छपरौली में भाजपा और रालोद की संयुक्त रैली भी आयोजित की जाएगी। किसान आंदोलन के चलते फिलहाल इसकी तारीख तय नहीं हो पाई है। ऐसे में मार्च में चुनाव तारीखों की घोषणा से पहले दोनों पार्टियां रैली करने की तैयारी में हैं। कहा जा रहा है कि इस मीटिंग में रैली की तारीख भी तय होगी।

पश्चिमी यूपी पर भाजपा की नजर
भारतीय जनता पार्टी की नजर पश्चिमी यूपी की सीटों पर है। समाजवादी पार्टी से रालोद के गठबंधन और सीट शेयरिंग पर सहमति बन जाने के बावजूद भाजपा ने जयंत चौधरी को साध लिया। कैराना समेत वेस्ट यूपी की राजनीति में जयंत चौधरी की पार्टी का अहम रोल है। ऐसे में चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के बहाने भाजपा ने जाटलैंड पर भी सटीक निशाना लगाया है।

Also Read