यूपी उपचुनाव 2024 : रालोद ने मीरापुर से घोषित किया प्रत्याशी, मिथिलेश पाल को बनाया उम्मीदवार

सोशल मीडिया | यूपी उपचुनाव 2024

Oct 24, 2024 17:43

राष्ट्रीय लोक दल ने उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए मीरापुर सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी। पार्टी ने मिथिलेश पाल को यहां से उम्मीदवार बनाया है।

Short Highlights
  • रालोद ने मीरापुर से घोषित किया प्रत्याशी
  • मिथिलेश पाल को बनाया उम्मीदवार
  • भाजपा नेता हैं मिथिलेश पाल
New Delhi : राष्ट्रीय लोक दल ने उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए मीरापुर सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी। पार्टी ने मिथिलेश पाल को यहां से उम्मीदवार बनाया है। मीरापुर एकलौती सीट है, जिसे भाजपा ने अपने किसी सहयोगी दल को दिया है। मिथिलेश पाल को उम्मीदवार बनाना रालोद के कुछ नेताओं के लिए भी चौंकाने वाला फैसला है।

भाजपा नेता हैं मिथिलेश पाल
आपको बता दें कि मिथिलेश पाल भाजपा की ही नेता हैं। वह मोरना विधानसभा सीट से 2009 उपचुनाव में जीतकर विधायक बनी थीं। तब वह रालोद में थीं। 2022 के चुनाव में रालोद के चंदन चौहान ने इस सीट से जीत दर्ज की थी। लेकिन इस साल हुए लोकसभा चुनाव में चंदन चौहान ने बिजनौर से चुनाव लड़ा और जीत गए। इसके बाद ही ये सीट खाली हो गई और अब रालोद ने मिथिलेश पाल को उम्मीदवार बना दिया।



रालोद से सपा, फिर भाजपा में हुईं शामिल
2007 के चुनाव में मोरना सीट से कादिर राणा रालोद के टिकट पर जीतकर विधायक बने थे। लेकिन बाद में वह बसपा में चले गए और सांसद चुने गए। इस सीट पर जब उपचुनाव हुआ, तो मिथिलेश यहां से जीत गईं। 2012 में मिथिलेश ने मीरापुर सीट से रालोद के टिकट पर चुनाव ल़ड़ा। 2017 में मिथिलेश को उन्हें टिकट नहीं मिला, तो वह सपा में शामिल हो गईं। इसके बाद 2022 में उनका सपा से भी मोहभंग हो गया और वह भाजपा में शामिल हो गईं।

भाजपा से निष्ठा जताना आया काम
2022 में भाजपा में शामिल होने के बाद मिथिलेश लगातार सक्रिय थीं। पार्टी के प्रति उनकी निष्ठा काम भी आई और उन्हें टिकट मिल गया। बताया जा रहा है कि रालोद क खाते में सीट आने के बाद उन्होंने जयंत से संपर्क साधा था। जानकार बताते हैं कि जयंत ने भाजपा से चर्चा की और फिर मिथिलेश को उम्मीदवार बना दिया।

यह भी पढ़ें- यूपी उपचुनाव में घमासान तय : भाजपा ने फूलपुर से दीपक पटेल को उतारा, गाजियाबाद से संजीव शर्मा को टिकट, देखें पूरी लिस्ट

यह भी पढ़े- यूपी विधानसभा उपचुनाव : ‘इंडिया गठबंधन’ के संयुक्त प्रत्याशी सभी 9 सीटों पर सपा के चुनाव चिन्ह पर लड़ेंगे चुनाव, अखिलेश ने 'एक्स' पर दी जानकारी

Also Read