T-20 World Cup : रोहित और विराट ने गले रखकर जताई खुशी, वीडियो देखकर आपकी आंखों में आए जाएंगे आंसू

UPT | विराट कोहली और रोहित शर्मा।

Jun 30, 2024 02:04

विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए यह टी-20 वर्ल्ड कप इसलिए भी खास था क्योंकि इसके बाद ये दोनों इस फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे। विराट कोहली ने इसका ऐलान भी कर दिया है।

New Delhi News : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और किंग विराट कोहली इंडियन क्रिकेट के दो बेताज बादशाह हैं। दोनों ने पिछले 11 सालों में आईसीसी ट्रॉफी हासिल करने के लिए हर संभव कोशिशें कीं, लेकिन आखिरी वक्त पर कुछ ना कुछ ऐसा हो जाता था कि भारत ट्रॉफी से महरूम रह जाता था। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से टीम इंडिया आईसीसी इवेंट्स के सेमीफाइनल, फाइनल तक तो पहुंच रहा था, लेकिन खिताब नहीं जीत पा रहा था। भारत ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी-2013 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जीती थी। इसके बाद विराट कप्तान बने, फिर रोहित शर्मा कप्तान बने लेकिन खिताब जीत का सूखा चलता रहा। 2023 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अजेय रहते हुए फाइनल तक पहुंची, लेकिन फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारकर खिताब नहीं जीत पाई। इन सभी पुराने जख्मों पर आखिरकार मरहम लग गया है। 

कोहली और रोहित के लिए खास था यह वर्ल्ड कप
विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए यह टी-20 वर्ल्ड कप इसलिए भी खास था क्योंकि इसके बाद ये दोनों इस फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे। विराट कोहली ने इसका ऐलान भी कर दिया है। टीम इंडिया के वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद रोहित शर्मा जिस तरह से जमीन पर लेट गए और इसके बाद उनके जो आंसू निकले, वो दिखातेहैं कि कितनी बेसब्री से उनको इस पल का इंतजार था।

विराट और रोहित की आंखों में थे आंसू
टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच हुआ। 15 ओवर तक मैच पूरी तरह से साउथ अफ्रीका के पक्ष में था, लेकिन आखिरी के पांच ओवरों में हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने मिलकर पासा ऐसा पलटा कि साउथ अफ्रीका एक बार फिर चोकर्स साबित हुआ और भारत ने दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों के लिए ये ट्रॉफी कितनी अहम थी, इसका अंदाजा आप इस वीडियो से लगा सकते हैं। कप्तान रोहित ने सेमीफाइनल मैच के बाद विराट की खराब फॉर्म को डिफेंड करते हुए कहा था कि शायद वो अपने रन फाइनल के लिए बचा के रखा हो और हुआ भी ऐसा ही। विराट कोहली ने फाइनल मैच में 76 रन ठोके और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। रोहित शर्मा ने जिस तरह से विराट कोहली को गले लगाया, इस वीडियो को आप जितनी बार भी देखेंगे कम लगेगा।

Also Read