पुलिस की दबिश से बचा रजत दलाल : ड्राइविंग लाइसेंस होगा रद्द, राज्यसभा सांसद ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

UPT | Rajat Dalal

Sep 01, 2024 13:20

शनिवार दोपहर को बल्लभगढ़ की चावला कॉलोनी में की गई छापेमारी के दौरान रजत अपने निवास पर नहीं मिला। इन्फ्लुएंसर के खिलाफ यह कार्रवाई एक वायरल वीडियो के बाद की गई है...

Short Highlights
  • सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर रजत दलाल के खिलाफ कार्रवाई
  • हिट एंड रन केस में पुलिस ने रद्द करेगी लाइसेंस
  • राज्यसभा सांसद ने की कार्रवाई की मांग
New Delhi News : फरीदाबाद पुलिस सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और जिम ट्रेनर रजत दलाल को गिरफ्तार करने में नाकाम रही। शनिवार दोपहर को बल्लभगढ़ की चावला कॉलोनी में की गई छापेमारी के दौरान रजत अपने निवास पर नहीं मिला। इन्फ्लुएंसर के खिलाफ यह कार्रवाई एक वायरल वीडियो के बाद की गई है, जिसमें रजत को दिल्ली-आगरा हाईवे पर तेज गति से और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए देखा गया था।

लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू
वहीं इस घटना की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस ने सराय ख्वाजा थाने में रजत के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने यह भी घोषणा की है कि उनका ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस संबंध में शनिवार को ही एसडीएम को एक पत्र भेजा गया है, जिसमें लाइसेंस को जल्द से जल्द रद्द करने का अनुरोध किया गया है। पुलिस का मानना है कि एक बार लाइसेंस रद्द होने के बाद, रजत देश के किसी भी हिस्से से नया लाइसेंस प्राप्त करने में असमर्थ होगा।



मोटरसाइकिल सवार को मारी थी टक्कर
मामले की प्राथमिक जांच से पता चला है कि 25 फरवरी को रजत ने दिल्ली-आगरा हाईवे पर अपनी कार को लगभग 140 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलाया था, जो निर्धारित गति सीमा से दोगुनी थी। इस दौरान उसने एक मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मार दी थी। वायरल वीडियो में, कार में बैठी एक युवती को रजत को चेतावनी देते हुए सुना जा सकता है, लेकिन वह अपने खतरनाक व्यवहार को सामान्य बताता हुआ नजर आता है। साथ ही कहता है कि यह मेरा रोज का काम है, आप बेफिक्र रहो।

टेस्ट ड्राइव के लिए ली थी कार
मामले की जांच के दौरान, पता चला है कि रजत दलाल एक पावरलिफ्टर और फिटनेस इन्फ्लुएंसर है, जिसके सोशल मीडिया पर लगभग पांच लाख फॉलोअर्स हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब वह विवादों में आया है। जून में, उस पर एक युवक के साथ दुर्व्यवहार करने और उसे बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप लगा था। पुलिस के मुताबिक, रजत दलाल ने आगरा हाईवे पर बने मेवला महराजपुर स्थित एक शोरूम से कार टेस्ट ड्राइव के लिए ली थी। कार में उसके साथ उसका दोस्त कार्तिक छाबड़ा और शोरूम की कर्मचारी बैठी थी। इस दौरान, रजत चौधरी ने हाईवे पर कार की स्पीड बढ़ा दी और एक मोटरसाइकिल सवार को टक्कर भी मारी।

राज्यसभा सांसद ने की कार्रवाई की मांग
वहीं दूसरी तरफ, राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर को एक पत्र लिखकर रजत दलाल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने इस पत्र को सोशल मीडिया पर भी साझा किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद, पुलिस ने रजत दलाल के फरीदाबाद स्थित मकान पर छापेमारी की। लेकिन इस दौरान, रजत वहां से फरार हो चुका था।

ये भी पढ़ें-  भाजपा विधायक राजेश चौधरी को मिली जान की धमकी : मायावती पर विवादित बयान देने का मामला, मथुरा पुलिस ने शुरू की जांच

Also Read