लोकसभा चुनाव 2024 : यूपी में आज बीजेपी के तीन दिग्गज, कोई नामांकन तो कोई वोटरों को साधने की करेगा कोशिश

UPT | बीजेपी के तीन दिग्गज

Apr 28, 2024 11:53

आज यूपी में बीजेपी के तीन दिग्गज चुनावी प्रचार के मैदान में उतरे हैं। जिनमें से कोई नामांकन करेंगे तो कोई जनसभा में वोटर्स को साधने का प्रयास करेंगे...

Short Highlights
  • इटावा और मैनपुर पहुंचेंगे शाह
  • लखनऊ पहुंचेंगे राजनाथ
  • राम लला के दर्शन करेंगी केंद्रीय मंत्री
     
loksabha chunav : उत्तर प्रदेश समेत देश भर में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। पहले ही प्रचंड गर्मी हो रही है और उस पर चुनाव ने गर्मी और बढ़ा दी है। उत्तर प्रदेश में पहले चरण की आठ सीटों पर और दूसरे चरण में आठ सीटों पर चुनाव हो चुका है। लेकिन 72 सीटों पर अभी भी चुनाव बाकि है। उत्तर प्रदेश में इस बार समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने गठबंधन कर प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं तो राष्ट्रीय लोक दल पिछले लोकसभा चुनाव से पाला बदलकर भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़ा हो गया। चुनाव के लिए सारी पार्टियां दिन रात प्रचार में जुटी हैं। इसी क्रम में आज यूपी में बीजेपी के तीन दिग्गज चुनावी प्रचार के मैदान में उतरे हैं। जिनमें से कोई नामांकन करेंगे तो कोई जनसभा में वोटर्स को साधने का प्रयास करेंगे। 

इटावा और मैनपुर पहुंचेंगे शाह
सपा का गढ़ कही जाने वाली इटावा और मैनपुरी लोकसभा सीटों पर बीजेपी अपनी पूरी ताकत लगाकर प्रचार कर रही है। अभी तक दोनों लोकसभा क्षेत्रों में सवर्ण और पिछड़ी जाति से आने वाले सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही चार मंत्री चुनावी सभाएं कर चुके हैं। इसी क्रम में रविवार को इन दोनों लोकसभा क्षेत्रों में गृहमंत्री अमित शाह जनसभा कर वोटर्स को साधने का प्रयास करेंगे। यहां शाह मैनपुरी के किशनी और इटावा शहर के नुमाइश पंडाल पर जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही इटावा और मैनपुरी लोकसभा सीटों पर बीजेपी के लिए वोट भी मांगेंगे। 

लखनऊ पहुंचेंगे राजनाथ
लखनऊ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का संसदीय क्षेत्र है। जिसके लिए सोमवार को नामांकन करेंगे। रक्षामंत्री आज लखनऊ पहुंचेंगे। महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने बताया कि वे रात्रि 10:00 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वे कालिदास मार्ग स्थित आवास जाएंगे। सोमवार को सुबह 10 बजे पार्टी मुख्यालय पहुंचेंगे। 12:00 बजे वे कलेक्ट्रेट पहुंच कर नामांकन दाखिल करेंगे। सोमवार को पांच कालिदास मार्ग से हजरतगंज स्थित पार्टी मुख्यालय होते हुए कलेक्ट्रेट तक नामांकन जुलूस निकलेगा। इसे देखते हुए कई मार्गों पर यातायात बदला रहेगा।

राम लला के दर्शन करेंगी केंद्रीय मंत्री
केंद्रीय मंत्री अमेठी में 29 अप्रैल को तीसरी बार नामंकन करेंगी और इस बार नामंकन के पहले स्मृति ईरानी रविवार 11 बजे अयोध्या पहुंचेगी। वहां पर राम लला के दर्शन करेंगी उसके बाद वापस अमेठी आकर जिले में 8 सिद्धपीठ मंदिरों में जाकर दर्शन करेंगी। उसके बाद फक्कड़ बाबा आश्रम में जाकर माथा टेकेंगी और सोमवार को अपने निजी आवास पर हवन पूजन करने के बाद कलेक्ट्रेट पहुंच कर नामंकन पत्र दाखिल करेंगी। नामंकन दाखिल करने के पहले स्मृति रोड शो भी करेंगी और उनके साथ मध्यप्रदेश के मुख्य मंत्री मोहन यादव भी मौजूद रहेंगे।

Also Read