जयंत चौधरी के प्राइवेट सेक्रेटरी बने आईएएस सुजीत कुमार : 2010 बैच के यूपी कैडर के हैं अधिकारी

UPT | IAS सुजीत कुमार बने जयंत चौधरी के PS

Aug 14, 2024 02:43

कार्मिक एंव प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) द्वारा सोमवार 12 अगस्त को यह आदेश जारी हुआ। आदेश में कहा गया कि सक्षम प्राधिकारी ने सुजित कुमार की नियुक्ति को पदभार ग्रहण करने की तिथि से पांच साल के लिए या सह-अवधि के आधार पर या अगला आदेश मिलने तक के लिए मंजूरी दी गई है।

New Delhi : राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी के निजी सचिव (PS) के रूप में 2010 बैच के आईएएस अधिकारी सुजीत कुमार की नियुक्ति की गई है। सुजीत कुमार, जो पहले कौशांबी के जिलाधिकारी रह चुके हैं, यूपी कैडर के अधिकारी हैं। उन्हें पांच साल के लिए प्रतिनियुक्ति पर केंद्र सरकार में भेजा गया है, जहां उनका पद डायरेक्टर स्तर का रहेगा। इस नियुक्ति के संबंध में डीओपीटी ने आधिकारिक आदेश जारी किया है।

डीओपीटी ने जारी किया संदेश
कार्मिक एंव प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) द्वारा सोमवार 12 अगस्त को यह आदेश जारी हुआ। आदेश में कहा गया कि सक्षम प्राधिकारी ने सुजित कुमार की नियुक्ति को पदभार ग्रहण करने की तिथि से पांच साल के लिए या सह-अवधि के आधार पर या अगला आदेश मिलने तक के लिए मंजूरी दी गई है। सुजित कुमार निदेशक स्तर के पद का कार्यभार संभालेंगे।



सुजीत कुमार बने केंद्रिय मंत्री के निजी सचिव
आईएएस साक्षी मित्तल द्वारा हस्ताक्षरित आदेश में उल्लेख किया गया है कि सक्षम प्राधिकारी ने सुजीत कुमार, आईएएस (यूपी 2010) की कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय में कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा शिक्षा राज्य मंत्री जयंत चौधरी के निजी सचिव के रूप में निदेशक स्तर पर पांच साल की अवधि के लिए नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

2021 में संभाली पार्टी की कमान
जयंत चौधरी राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उनका जन्म 27 दिसंबर 1978 को हुआ था। उन्होंने 15वीं लोकसभा में उत्तर प्रदेश के मथुरा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद के रूप में सेवा की है। जयंत चौधरी ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। 2009 में, उन्होंने मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। इससे पहले, वे मांट विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं। 2021 में चौधरी अजीत सिंह के निधन के बाद, जयंत चौधरी ने रालोद पार्टी की अध्यक्षता संभाली। साल 2009 में रालोद एनडीए का हिस्सा थी और इसी गठबंधन के तहत जयंत चौधरी ने मथुरा से चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उनकी जीत हुई थी। हालांकि, 2014 के चुनाव में उन्होंने मथुरा से हेमा मालिनी के खिलाफ चुनाव लड़ा और हार का सामना किया।

Also Read