यूपी में ईद के दिन मौत का कहर : यमराज ने ली इतने लोगों की जान, जानें कहां-कहां हुए हादसे

UPT | यूपी में ईद के दिन मौत का कहर

Apr 11, 2024 20:27

गुरुवार को यूपी के अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसे में दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया। कहीं ईद की खुशियां धरी रह गई तो कहीं शादी की खुशियां बर्बाद हो गई...

UP News : पूरा देश जहां ईद के त्योहार की खुशी में सराबोर है, वहींं उत्तर प्रदेश के कुछ घरों में मातम छाया हुआ है। गुरुवार को यूपी के अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसे में दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया। कहीं ईद की खुशियां धरी रह गई तो कहीं शादी की खुशियां बर्बाद हो गई। जानें कहां-कहां हुए हादसे...

मेरठ में हादसा
उत्तर प्रदेश के मेरठ में हादसे में पिता-पुत्र की मौत हो गई। गुरुवार को बाप-बेटा फैक्टरी से काम करके वापस लौट रहे थे। इसी दौरान शॉप्रिक्स मॉल के पास बिजली बंबा बाईपास पर एक अज्ञात वाहन ने बाप-बेटे को अपनी चपेट में ले लिया। हादसा इतना भयंकर था कि दोनों ने मौके पर दम तोड़ दिया। एक पल में  ईद के दिन खुशियां मातम में बदल गई। परिवार की आंखों से आंसू नहीं रूक रहे हैं। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

देवरिया में कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई
वहीं, अपनी भतीजी की शादी में शामिल होने गुजरात से यूपी के देवरिया आ रहे एक परिवार की कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में दंपत्ति सहित चार लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही शादी के घर में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची गुजरात पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतकों के परिजन भी देवरियां से गुजरात पहुंच गए है। घटना के बाद से परिवार सहित पूरे गांव में मातम छा गया है।

पीलीभीत में बाइक सवारों को डंफर ने बुरी तरह रौंदा
पीलीभीत में गुरुवार की सुबह दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। जहां आपस में भिड़ी बाइक सवारों को पीछे से आ रहे डंफर ने बुरी तरह रौंद डाला। जिसमें मौके पर पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं घटना का पता चलते ही मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। जिसके बाद डंफर को पकड़ने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया और हाईवे जाम करने प्रयास किया गया। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत किया और मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया।

अमेठी में तेज रफ्तार ट्रक ने साइकिल को मारी टक्कर
अमेठी में तेज रफ्तार ट्रक ने अनियंत्रित हो कर साइकिल को टक्कर मार दी। साइकिल सवार मजदूर की मौके पर मौत हो गई और ट्रक चालक मौके पर फरार हो गया। घटना के बाद आस-पास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की विधिक कार्यवाही में जुट गई और ट्रक की तलाश शुरू कर दी है।

कानपुर में हादसे में पिता-पुत्री की मौत
कानपुर के अरौल थाना क्षेत्र स्थित आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। जिसमें कार में सवार पिता पुत्री की मौत हो गई। पत्नी और दूसरी पुत्री बुरी तरह से जख्मी हो गईं। जानकारी के अनुसार, पूरा परिवार आगरा से पश्चिम बंगाल वापस आपने घर जा रहा था। घटना के बाद पुलिस और यूपीडा के कर्मचारी सभी घायलों को सीएचसी ले गए, जहां से उन्हें कानपुर रेफर कर दिया गया।

मोरंग में दो लोगों की मौत
मोरंग गिराकर वापस लौट रही ट्रैक्टर ट्राली सामने से आ रहे बाइक सवार को बचाने के चक्कर में पलट गई। हादसे में ट्रैक्टर चालक और लेबर की ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे दब गए। इस हादसे में दोनों की मौत हो गई, जबकि बाइक सवार गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे छपिया सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

थाना जैंत क्षेत्र में अज्ञात ट्रक चालक ने कार को मारी टक्कर
थाना जैंत क्षेत्र में एक भीषण सड़क हादसा हो गया, जिसमें वृंदावन से दिल्ली जा रहे कार सवार को अज्ञात ट्रक चालक ने टक्कर मार दी। उसमें बैठे हुए दो लोगों की मृत्यु हो गई। बताते चलें कि विशाल त्यागी अपने परिजनों के साथ कार नंबर डीएल 6सीडी 3738 में सवार होकर वृंदावन से दिल्ली की ओर जा रहे थे, तभी अज्ञात ट्रक चालक ने टक्कर मार दी जिससे गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया।और वह एक खंभे से जाकर टकरा गई। इस भीषण हादसे में ट्रक चालक ट्रक को लेकर फरार हो गया। वहीं आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पहुंचकर घायल लोगों को गाड़ी से बाहर निकाला, जिसमें से दो लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

सड़क दुर्घटना के अलावा पानी में डूबने से हुई मौत...

कासगंज में डूबे नौ लोग
देश में जहां चारों ओर ईद का उत्साह है, वहीं कासगंज की हजारा नहर में नहाने गए नौ युवकों के डूबने से इलाके में सनसनी फैल गई है। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने घटना की जानकारी ली। साथ ही घटना स्थल पर पुलिस के साथ पहुंचे गोताखोर बच्चों को नहर के अंदर खोजने में जुट गए हैं। इस दौरान चार बच्चों को रेस्क्यू कर लिया गया। फिलहाल पांच युवकों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। वहीं इस घटना के बाद बच्चों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

आजमगढ़ जिले में तालाब में नहाने गए चार बच्चों की डूबने से हुई मौत
वहीं, यूपी के आजमगढ़ जिले में तालाब में नहाने गए चार बच्चों की डूबने से हुई मौत के बाद से परिजनों सहित पूरे गांव में मातम का माहौल है। गुरुवार सुबह मृत चारों बच्चों के शव गांव में पहुंचे तो पूरा गांव में मातम पसर गया। इस दौरान हर ओर चीख-पुकार ही सुनाई दे रही थी। इस दौरान मृत सगे भाइयों के पिता दिल्ली से घर लौटे तो बच्चों के शव देखकर बुरा हाल हो गया। जिसके बाद गमगीन माहौल में एक साथ चारों मृत बच्चों का अंतिम संस्कार किया गया।

Also Read