हरियाणा में गरजे योगी आदित्यनाथ : बोले- 'मौलवी के मुंह से राम-राम निकल रहा है', सुनाया कश्मीर का किस्सा

UPT | हरियाणा में गरजे योगी आदित्यनाथ

Sep 28, 2024 17:50

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को जम्मू-कश्मीर का एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि मुझे एक मौलवी ने राम-राम कहा। जो लोग पहले भारत को कोसते थे, आज उनके मुंह से राम-राम निकल रहा है।

Short Highlights
  • मौलवी ने योगी को राम-राम कहा
  • हरियाणा में गरजे योगी आदित्यनाथ
  • कांग्रेस पर जमकर बरसे सीएम योगी
New Delhi : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरियाणा विधानसभा चुनाव में जमकर प्रचार कर रहे हैं। शनिवार को वह फरीदाबाद पहुंचे। यहां उन्होंने लोगों को जम्मू-कश्मीर का एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि मुझे एक मौलवी ने राम-राम कहा। जो लोग पहले भारत को कोसते थे, आज उनके मुंह से राम-राम निकल रहा है। सीएम योगी ने इसे जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के समाप्त होने का प्रतिफल बताया।

फरीदाबाद में क्या बोले सीएम योगी?
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- 'मैं कल और परसों दो दिन जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए गया था। जम्मू में बारिश हो रही थी। मैं एयरपोर्ट के अंदर गया। मैं तो अचानक ही अंदर गया था। मुझे तो वहां से तत्काल प्रचार के लिए निकलना था। लेकिन मौसम खराब था, इसलिए मैं अंदर चला गया। मैं अंदर जैसे ही गया, तब तक एक सज्जन बोल रहे थे कि राम-राम। वहां से आवाज आ रही थी कि साहब राम-राम।'



मौलवी ने योगी को राम-राम कहा
योगी ने आगे बताया कि 'मेरा कोई परिचय भी नहीं था वहां और न मैं किसी को जानता था। इसलिए मैंने उधर देखा नहीं। थोड़ी देर के बाद फिर आवाज आई कि योगी साहब राम-राम। मैंने देखा तो वह एक मौलवी था। मैंने सोचा कि मौलवी के मुंह से राम-राम। मुझे लग गया कि ये धारा 370 समाप्त होने का प्रभाव है। जो लोग भारत को कोसते थे, भारत की संप्रभुता को चुनौती देते थे, आज उनके मुंह से राम-राम निकल रहा है।'
 
योगी बोले- सड़क पर हरे राम-हरे कृष्ण करेंगे
सीएम योगी ने इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि याद रखना, भारत मजबूत होगा, भाजपा मजबूत होगी, तो एक दिन हरे राम-हरे कृष्ण गाते हुए भारत की सड़कों पर दिखाई देंगे। इसलिए ही भारतीय जनता पार्टी आवश्यक है। सीएम योगी ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिस समस्या का समाधान 65 वर्षों में नहीं कर पाई, 2014 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, 2017 में यूपी में भाजपा की सरकार बनी और 2019 में अयोध्या में राम मंदिर का विवाद सदा के लिए समाप्त हो गया।

कांग्रेस पर जमकर बरसे सीएम योगी
सीएम ने कहा कि कांग्रेस समस्या का नाम है। देश में जितनी भी समस्याएं हैं, वो सभी कांग्रेस ने दी है. देश में बंटवारे की त्रासदी हो, देश को जाति, क्षेत्र और भाषा के नाम पर कमजोर करने की कुंठित चेष्ठा रही हो, देश को आतंकवाद, नक्सलवाद और उग्रवाद और अराजकता की भट्ठी में धकेलने का काम रहा हो, देश में भ्रष्टाचार, परिवारवाद और भाई-भतीजावाद की दुष्प्रवृत्ति को फैलाने का काम हो, ये सभी कांग्रेस की देन है। कांग्रेस देश की समस्या का नाम है।

राहुल गांधी पर भी बोला हमला
सीएम योगी ने कहा कि राहुल गांधी एक राज्य में जाते हैं तो दूसरे राज्य की और विदेश जाते हैं तो भारत की बुराई करते हैं। देश के संकट के समय उन्हें भारत नहीं, बल्कि इटली में नानी याद आती हैं। हरियाणा के नौजवानों को समझना होगा कि बांटने वाली कांग्रेस की राजनीति देश के हित में नहीं है। सीएम योगी ने कहा कि मथुरा-वृंदावन को सजाने का कार्य शुरू हो गया है। शाकंभरी मंदिर का भव्य स्वरूप आने वाला है। करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण हो चुका है। कांग्रेस पं. नेहरू के जन्मदिन पर, लेकिन पीएम मोदी के निर्देशन में अब गुरु गोबिंद सिंह के चार-चार साहिबजादों के नाम पर वीर बाल दिवस मनाया जाता है। सीएम ने विश्वास जताया कि कमल लक्ष्मी जी का प्रतीक बनकर हरियाणा की समृद्धि का कारक बनेगा।

योगी बोले- यूपी में दंगा दफ्न हो गया
सीएम योगी ने कहा कि यूपी में साढ़े सात वर्ष में किसी ने दंगे का नाम नहीं सुना होगा, लेकिन इसके पहले आए दिन दंगे होते थे। मुजफ्फरनगर, बरेली, अलीगढ़ दंगे, मथुरा के जवाहरबाग की घटना होती थी। 2017 के बाद यूपी में दंगा दफन हो गया। दंगाई अब जेल में हैं या जहन्नुम की यात्रा पर चले गए हैं। सीएम ने कहा कि कांग्रेस के रहते धारा-370 नहीं हट सकती थी, लेकिन भाजपा ने हटा दिया। इससे आतंकवाद समाप्त हो गया और भारत का वर्तमान सुरक्षित और भविष्य बेहतर हो गया। 

Also Read