उत्तर प्रदेश दिवस 2024 : इंवेस्टमेंट और जॉब्स पर आधारित होगा इस बार का कार्यक्रम, मथुरा बनेगा सेंटर

Uttar Pradesh Times | Uttar Pradesh Diwas 2024

Jan 23, 2024 13:26

इस कार्यक्रम में अलग-अलग तरह की प्रतियोगिताएं भी आयोजित कराई जाएंगी। हस्त शिल्प एवं ग्रामोद्योग मेला संबंधित विभागों के माध्यम से लगाया जायेगा।

Mathura News : उत्तर प्रदेश दिवस 2024 का कार्यक्रम 24 से 26 जनवरी तक होगा। इसमें विशेष प्रतिभाओं और इन्वेस्टर समिट के बाद जनपद में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए बिजनेसमैन्स को अवार्ड दिया जाएगा। यही नहीं, सम्मानित की जानी वाली विशिष्ट प्रतिभाओं की सक्सेज स्टोरीज़ को भी फोटो, शॉर्ट फिल्म और ब्रोशर के जरिए से टेलीकास्ट किया जाएगा।

निवेश एवं रोजगार के अवसर
सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई बैठक में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि जिले की ऐसी विशिष्ट सफल प्रतिभाओं का सम्मान किया जायेगा। इसी प्रकार उत्तर प्रदेश के उन बिजनेसमैन्स को चिन्हित किया जाये, जिन्होंने जिले में निवेश एवं रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये हैं, ऐसे उद्योगपतियों को 24 से 26 जनवरी तक कलेक्ट्रेट पर आमंत्रित कर सम्मानित किया जायेगा।

बहुत सी प्रतियोगिताएं होगी आयोजित
उन्होंने कहा कि इस आयोजन में सभी विभागों की सहभागिता रहेगी। साल 2024 में उत्तर प्रदेश दिवस में निवेश और रोजगार पर आधारित संगोष्ठियां, रोड शो, उद्यमी सम्मेलन आदि कार्यक्रम प्रमुखता से आयोजित करावाये जाएंगे। इस कार्यक्रम में अलग-अलग तरह की प्रतियोगिताएं भी आयोजित कराई जाएंगी। हस्त शिल्प एवं ग्रामोद्योग मेला संबंधित विभागों के माध्यम से लगाया जायेगा।

प्रदर्शनियां होंगी आयोजित
इस आयोजन में समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, औद्योगिक विकास, साइबर सुरक्षा और उन्नत प्राकृतिक कृषि विषयों पर प्रदर्शनियां आयोजित की जायेंगी। इस समारोह में नवीन कृषि तकनीकों पर आधारित प्रदर्शनी के अतिरिक्त मोटे अनाज से बने खाने की चीजों को भी प्रदर्शित किया जाएगा।
 

Also Read