WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप पर जल्द ही आएगा वॉयस कॉल लिंक फीचर, एक लिंक से जुड़ सकेंगे कई लोग

UPT | Symbolic Image

Sep 06, 2024 15:49

WhatsApp का उपयोग अब हर क्षेत्र में व्यापक रूप से हो रहा है। आजकल लोग निजी संवाद से लेकर ऑफिस के कामकाज तक हर जगह व्हाट्सएप का प्रयोग किया जा रहें है। हाल के वर्षों में WhatsApp...

New Delhi News : WhatsApp का उपयोग अब हर क्षेत्र में व्यापक रूप से हो रहा है। आजकल लोग निजी संवाद से लेकर ऑफिस के कामकाज तक हर जगह व्हाट्सएप का प्रयोग किया जा रहें है। हाल के वर्षों में WhatsApp के वीडियो और ऑडियो कॉल फीचर्स की वजह से जूम जैसे मीटिंग एप्लिकेशन्स का उपयोग काफी हद तक कम हो गया है। WhatsApp लगातार अपने एप्लिकेशन में नए-नए फीचर्स जोड़ रहा है। जिससे उपयोगकर्ताओं का अनुभव और भी बेहतरीन हो रहा है।


एक लिंक से जुड़ सकेंगे कई लोग
हाल ही में मिली रिपोर्टों के अनुसार, WhatsApp अब एक नए और उपयोगी फीचर को जोड़ने की तैयारी कर रहा है। इस नए फीचर के तहत यूजर्स वॉयस कॉल मीटिंग का लिंक तैयार कर सकेंगे और इसे आसानी से अपने संपर्कों के साथ साझा कर सकेंगे। इस लिंक की मदद से किसी भी व्यक्ति को WhatsApp पर वॉयस और वीडियो कॉल दोनों ही मीटिंग्स में शामिल होने का अवसर मिलेगा। खास तौर से यह एक कॉल लिंक होगा जिसकी सहायता से यूजर केवल एक क्लिक में किसी भी चल रही कॉल को जॉइन कर सकेगा। इससे कॉल जॉइन करने की प्रक्रिया काफी सरल और त्वरित हो जाएगी, जिससे मीटिंग्स के आयोजन और भागीदारी में आसानी होगी।

बीटा वर्जन पर चल रही टेस्टिंग
WhatsApp के फीचर्स को ट्रैक करने वाले स्रोत WABetaInfo ने इस नए फीचर की जानकारी साझा की है। इसके साथ ही इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है जिसमें 'फोटो-डॉक्यूमेंट' के साथ 'क्रिएट कॉल लिंक' का विकल्प भी दिख रहा है। इस समय इस नए फीचर की बीटा वर्जन पर टेस्टिंग की जा रही है और यह स्पष्ट नहीं है कि इसका पब्लिक अपडेट कब तक उपलब्ध होगा।

Also Read