UP Police Exam Cancelled : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- युवाओं की मेहनत से खिलवाड़ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे

UPT | Yogi Adityanath

Feb 24, 2024 16:16

सीएम ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा बीते 11 फरवरी को आयोजित की गई समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी...

Lucknow News : योगी सरकार ने 17 और 18 फरवरी को हुई पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है, यह फैसला उत्‍तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को किया। वही इसके बाद छह माह के भीतर पुन: परीक्षा कराने के आदेश भी दिए हैं। इस बीच सीएम ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा बीते 11 फरवरी को आयोजित की गई समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा-2023 से जुड़ी शिकायतों की भी जांच कराने का निर्णय लिया है। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि युवाओं की मेहनत से खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने 'एक्‍स' पर एक पोस्ट में कहा कि उप्र पुलिस आरक्षी के पदों पर चयन के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी छह माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए गये हैं। इसके आगे उन्‍होंने कहा कि परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत से खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।
 
जल्द होगी परीक्षा
शासन ने भर्ती बोर्ड को यह निर्देश दिए हैं कि जिस भी स्तर पर लापरवाही बरती गई है उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराकर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। शासन ने प्रकरण की जांच उप्र पुलिस के विशेष कार्यबल से कराये जाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही शासन ने छः माह के अन्दर पूर्ण शुचिता के साथ पुनः परीक्षा आयोजित करने तथा उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की सेवा अभ्यर्थियों को निःशुल्क उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

Also Read