Prayagraj News : एमबीबीएस के छात्रों की रैगिंग पर प्रशासन सख्त, चार स्टूडेंट को हॉस्टल से निकाला...

UPT | मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज।

Jun 01, 2024 20:59

प्रयागराज के मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में छात्रों के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है। छात्रों की शिकायत मिलने के बाद एंटी रैगिंग टीम ने एमबीबीएस अंतिम वर्ष के चार छात्रों को छह माह के लिए...

Short Highlights
  • मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज का मामला, 10-10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया
  • एमबीबीएस के 63वीं बैच के छात्रों ने लगाया था रैगिंग का आरोप 
Prayagraj News : प्रयागराज के मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में छात्रों के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है। छात्रों की शिकायत मिलने के बाद एंटी रैगिंग टीम ने एमबीबीएस अंतिम वर्ष के चार छात्रों को छह माह के लिए हॉस्टल से निष्कासित कर दिया है। इन छात्रों पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। छात्रों पर लगे जुर्माने को एक माह के अंदर जमा करना होगा। 

क्या है पूरा मामला
एमबीबीएस के 63वीं बैच के छात्रों ने रैगिंग के दौरान गाली गलौंज और मारपीट करने का आरोप लगाया है। यह आरोप कुछ ही महीनों के अंतराल में दूसरी बार लगाया गया है। इससे पहले प्रथम वर्ष के एमबीबीएस छात्रों के साथ रैगिंग की शिकायत सामने आई थी, तब इन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। लेकिन, कुछ महीने बाद फिर से इन्हीं छात्रों पर 60वीं बैच के चार एमबीबीएस छात्रों पर फिर से रैगिंग का आरोप लगाया गया है।

सीसीटीवी फुटेज से सच साबित हुए आरोप
शिकायत मिलने के बाद एंटी रैगिंग टीम ने बृहस्पतिवार को मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में बैठक की। इस दौरान सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी गई और अन्य बैच के छात्रों से पूछताछ की गई। इसमें चारों छात्रों पर लगाया गया आरोप साबित हो गया। उसके बाद कॉलेज प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए चारों छात्रों को 6 महीने के लिए हॉस्टल से निष्कासित कर दिया है।

Also Read