खेत तालाब योजना : डीएम ने तालाब निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

UPT | निरीक्षण करते जिलाधिकारी

Jul 05, 2024 20:45

प्रतापगढ जिलाधिकारी संजीव रंजन ने खेत तालाब योजना के तहत मनरेगा योजना द्वारा विकास खण्ड लक्ष्मणुपर के ग्राम अमरौना, नौबस्ता व देवापुर सकली में कराए गए...

Pratapgarh News : प्रतापगढ जिलाधिकारी संजीव रंजन ने खेत तालाब योजना के तहत मनरेगा योजना द्वारा विकास खण्ड लक्ष्मणुपर के ग्राम अमरौना, नौबस्ता व देवापुर सकली में कराए गए खेत तालाब निर्माण का शुक्रवार को स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हे मौके पर खेत तालाब के खुदाई के कार्य पूर्ण पाए गए। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि इच्छुक लाभार्थियों को मत्स्य पालन के लिए जानकारी प्रदान करें, जिससे उन्हें रोजगार का अवसर मिल सके। उन्होने निर्देशित किया कि तालाब के बंधों पर वृक्षारोपण कराया जाये।

11 जुलाई तक 2000 तालाब की खुदाई पूर्ण किए जाने का लक्ष्य
उन्होने मौके पर उपस्थित जिला विकास अधिकारी राकेश प्रसाद से जानकारी ली कि अब तक कितने तालाबों की खुदाई का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। जिस पर उन्हे बताया गया कि 1700 तालाब खुदाई का कार्य पूर्ण कर लिया गया है और शेष तालाब की खुदाई का कार्य भी 8 जुलाई तक पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होने बताया कि 11 जुलाई तक 2000 तालाब पूर्ण किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किय गया है।

पौधारोपण के दिए निर्देश
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि जो तालाब के कार्य शेष बचे हैं, उन्हें जल्द से जल्द पूर्ण कराया जाए और जहां-जहां पर तालाब की खुदाई का कार्य पूर्ण हो गया है। वहां के बंधों पर पौधारोपण कराया जाए। इस दौरान जिला विकास अधिकारी राकेश प्रसाद व अन्य सम्बन्धित उपस्थित रहे।

Also Read