Prayagraj News : महाकुंभ से पहले खुलेंगे आठ सीएनजी स्टेशन, पीएनजी का भी होगा विस्तार...

UPT | सीएनजी स्टेशन प्रयागराज

Jul 06, 2024 16:34

प्रयागराज व कौशाम्बी में इंडियन ऑयल अडानी गैस के सीएनजी व पीएनजी का विस्तार होना है। उनका लक्ष्य महाकुंभ से पहले अपने नए सीएनजी स्टेशन खोलने व पीएनजी कनेक्शन को बढ़ाने का है।

Short Highlights
  • अडानी गैस की तरफ से जिले में 24 हजार नए उपभोक्ताओं को जोड़ने का लक्ष्य।
  • शहर में अभी करीब 22 हजार उपभोक्ता पीएनजी इस्तेमाल कर रहे हैं।
  • आरटीओ कार्यालय में 24 हजार से अधिक सीएनजी वाहन पंजीकृत हैं।
Prayagraj News : इंडियन ऑयल और अडानी गैस की तरफ से प्रयागराज और कौशाम्बी में महाकुंभ से पहले आठ नए सीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे। एयरपोर्ट रोड, फाफामऊ, तेलियरगंज एमएनआईटी, कौशाम्बी में तीन और लखनऊ रोड पर दो सीएनजी स्टेशन खोलने की योजना बनाई गई है। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सब कुछ ठीक रहा तो दिसंबर 2024 तक ये सभी सीएनजी स्टेशन खुल जाएंगे।

24 हजार से अधिक सीएनजी वाहन 
वर्तमान में प्रयागराज व कौशाम्बी में कुल 23 सीएनजी स्टेशन संचालित हैं। आरटीओ कार्यालय में 24 हजार से अधिक सीएनजी वाहन पंजीकृत हैं। कई वाहन दूरदराज से भी आते हैं। इस वजह से सीएनजी स्टेशनों पर पूरे दिन वाहनों की लंबी कतारें लगी रहती हैं। ऐसे में इन आठ नए सीएनजी स्टेशनों के खुलने से लोगों लाइन लगाने की समस्या से निजात मिल जाएगी।

पीएनजी गैस का भी होगा विस्तारीकरण
घर में इस्तेमाल होने वाली पीएनजी गैस का भी विस्तारीकरण हो रहा है। महाकुंभ से पहले झलवा, बमरौली व अंदावा में इसकी सप्लाई शुरू हो जाएगी। इस वर्ष इंडियन ऑयल अडानी गैस की तरफ से जिले में 24 हजार नए उपभोक्ताओं को जोड़ने का लक्ष्य है। शहर में अभी करीब 22 हजार उपभोक्ता पीएनजी इस्तेमाल कर रहे हैं।

Also Read