प्रयागराज महाकुंभ-2025 : नगर विकास मंत्री ने किया विकास कार्यों का व्यापक निरीक्षण, दिए ये निर्देश

UPT | कुंभ के कार्यों की जानकारी लेते मंत्री अरविंद कुमार शर्मा जी

Jul 08, 2024 02:12

प्रयागराज में आगामी महाकुंभ 2025 की तैयारियों को लेकर गतिविधियां तेज हो गई हैं। नगर विकास एवं विद्युत मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने महाकुंभ की समीक्षा बैठक के उपरांत प्रयागराज के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थलों का दौरा किया। मंत्री ने अपने दौरे की शुरुआत किला घाट से की।

Short Highlights
  • सिंचाई विभाग द्वारा बनाए जा रहे पक्के घाट के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया
  • सभी कार्यों को गुणवत्तापूर्वक निर्धारित समयसीमा के अंतर्गत पूर्ण कराने के निर्देश दिए
  • संगम क्षेत्र में स्थायी रैनबसेरा बनाये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के लिए कहा है 
Prayagraj News :  महाकुंभ 2025 की समीक्षा बैठक के बाद नगर विकास एवं विद्युत मंत्री अरविंद कुमार शर्मा किला घाट से संगम तक गए और वीआईपी जेटी पर पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने किला घाट पर सिंचाई विभाग द्वारा बनाए जा रहे पक्के घाट के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और सभी कार्यों को निर्धारित समय सीमा के भीतर गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए।

बड़े हनुमान जी मंदिर जाकर किया दर्शन एवं पूजन
इसके बाद उन्होंने बड़े हनुमान जी मंदिर में भी जाकर पूजा-अर्चना की तथा प्रस्तावित कॉरिडोर से संबंधित कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया तथा अतिक्रमण हटाने से संबंधित सभी कार्य पूरे हो चुके हैं। जल्द ही कॉरिडोर के विस्तारीकरण तथा सौंदर्यीकरण से संबंधित अन्य कार्य भी शुरू कर दिए जाएंगे तथा तय समय में पूरे कर लिए जाएंगे।

अक्षयवट कॉरिडोर का किया निरीक्षण
अरविंद कुमार शर्मा ने निर्माणाधीन अक्षयवट कॉरिडोर का भी निरीक्षण किया तथा उन्होंने कार्य को सितम्बर माह तक अनिवार्य रूप से पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने सेना के साथ समन्वय बनाते हुए संगम क्षेत्र में स्थायी रैनबसेरा बनाये जाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है, जिससे कि वर्ष पर्यन्त संगम क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं को रूकने की व्यवस्था हो सके। इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगणों के अलावा वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Also Read