Prayagraj News : उज्ज्वल ने जनता को दिया जीत का श्रेय, राहुल और अखिलेश की रणनीति पर मुहर लगाई

UPT | जीत के बाद प्रयागराज के सांसद उज्ज्वल रमण सिंह।

Jun 06, 2024 14:14

इलाहाबाद सीट से एमपी चुने जाने के बाद उज्ज्वल रमण के अशोक नगर स्थित आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। उज्ज्वल रमण सिंह ने अपनी जीत पर कहा कि यह इलाहाबाद की जनता की जीत,,,

Short Highlights
  • जनता ने अखिलेश के पीडीए और राहुल के पांच न्याय के सिद्धांत पर मुहर लगाई। 
  • उज्ज्वल गंगा की धारा को अविरल और निर्मल बनाने के लिए काम करेंगे।
Prayagraj News : इलाहाबाद सीट से एमपी चुने जाने के बाद उज्ज्वल रमण के अशोक नगर स्थित आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। उज्ज्वल रमण सिंह ने अपनी जीत पर कहा कि यह इलाहाबाद की जनता की जीत है। इलाहाबाद की जनता ने सपा मुखिया अखिलेश यादव के पीडीए और राहुल गांधी के पांच न्याय के सिद्धांत पर मुहर लगाई। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के प्रति इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र की जनता में जो नाराजगी थी, उसकी वजह से बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा है कि महंगाई, बेरोजगारी और पेपर लीक जैसे मुद्दों को लेकर वह जनता के बीच गए थे। जनता ने उन मुद्दों पर अपना समर्थन इंडिया गठबंधन को दिया है।

इन कामों पर रहेगा फोकस
उज्ज्वल रमण सिंह ने कहा कि अब वह पूरी ताकत के साथ प्रयागराज के विकास के लिए कार्य करेंगे। प्रयागराज में गंगा का अस्तित्व खत्म होता जा रहा है। गंगा को उत्तराखंड में बांधों में बांधा जा रहा है। उसकी धारा को अविरल और निर्मल बनाने के लिए वह काम करेंगे। इसके साथ ही यमुना पार इलाके में जो पेयजल की समस्या है, जो स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी है, उसे भी दूर करने का प्रयास करेंगे। इलाहाबाद संसदीय सीट से नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसद उज्ज्वल रमण सिंह ने कहा कि यह महज संयोग है कि इस सीट पर जनता ने किसी राजनेता की दूसरी पीढ़ी को भी सेवा का मौका दिया है। 

साल 1984 में जीते थे अमिताभ बच्चन
इससे पहले इस सीट पर देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे हरिकृष्ण शास्त्री और हेमवती नंदन बहुगुणा की बेटी प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी भी सांसद रह चुकीं हैं। अब पूर्व सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह के बेटे उज्ज्वल रमण सिंह ने कांग्रेस के टिकट पर दूसरी पीढ़ी के रूप में जीत दर्ज की है। उज्ज्वल रमण सिंह ने कहा कि निश्चित तौर पर कांग्रेस के इस सीट से जीतने से इस क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हो सकेगा। गौरतलब है कि इससे पहले 1984 में कांग्रेस के टिकट पर मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन ने हेमवती नंदन बहुगुणा को हराकर जीत दर्ज की थी।

Also Read