Prayagraj News : अनिल तिवारी बने हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, जानें क्या गिनाईं प्राथमिकताएं...

UPT | बार एसोसिएशन के नए अध्यक्ष अनिल तिवारी

Apr 09, 2024 13:02

इलाहाबाद हाईकोर्ट के बार एसोसिएशन चुनाव में इस बार अध्यक्ष पद पर अनिल तिवारी और महासचिव पद पर विक्रांत पांडेय की जीत हुई है। जीत के बाद से उनके समर्थकों और अधिवक्ताओं की ओर से जमकर...

Short Highlights
  • अध्यक्ष अनिल तिवारी ने कहा कि वह अधिवक्ताओं के मान-सम्मान को और ऊंचा उठाएंगे।
  • महासचिव विक्रांत पांडेय ने कहा वह अधिवक्ताओं के हितों से कोई समझौता नहीं करेंगे।
Prayagraj News : इलाहाबाद हाईकोर्ट के बार एसोसिएशन चुनाव में इस बार अध्यक्ष पद पर अनिल तिवारी और महासचिव पद पर विक्रांत पांडेय की जीत हुई है। जीत के बाद से उनके समर्थकों और अधिवक्ताओं की ओर से जमकर ढोल-नगाड़े बजाए गए और मिठाइयां बांटी गईं। नवनिर्वाचित अध्यक्ष और महासचिव दोनों प्रत्याशियों ने जीत के बाद अपनी प्राथमिकताएं भी गिनाईं।

ये होंगी प्राथमिकताएं
बार एसोसिएशन के नए अध्यक्ष अनिल तिवारी ने कहा कि उनकी जीत अधिवक्ताओं की जीत है। उन्होंने अपना जीवन अधिवक्ताओं को समर्पित किया है। वह अधिवक्ताओं के मान-सम्मान को और ऊंचा उठाएंगे। उनकी प्राथमिकताएं होंगी कि अधिवक्ताओं के लिए एक अलग से डेडिकेटेड हॉस्पिटल और आवासीय सुविधा हो। साथ ही एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पर सरकार उपयुक्त कदम उठाए। 

क्या कहते हैं महासचिव
नवनिर्वाचित महासचिव विक्रांत पांडेय ने कहा वह अधिवक्ताओं के हितों के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। अपने कार्यकाल में वह अधिवक्ता हितों को सर्वोपरि रखेंगे। अध्यक्ष पद के विजेता अनिल तिवारी पिछली बार भी मैदान में थे, लेकिन उन्हें अशोक सिंह से मात मिली थी। जबकि, विक्रांत पांडेय को निवर्तमान अध्यक्ष नितिन शर्मा ने हराया था।

विजेताओं को अधिवक्ताओं ने दी बधाई
दोनों ही प्रत्याशियों ने इस बार अपनी जीत के लिए अधिवक्ताओं के बीच जमकर पैठ बनाई और अपनी जीत सुनिश्चित की। जीत के बाद समर्थकों के चेहरे पर खुशी के साथ उत्साह की लहर दौड़ गई। हाईकोर्ट बार की लाइब्रेरी के हाल से लेकर मंदिर होते हुए शहर के दूसरे इलाकों में जश्न मनाया गया। दोनों विजेताओं को सैकड़ों अधिवक्ताओं ने बधाई दी।

Also Read