बड़ी खबर :  तीर्थ स्थलों के नाम से पहचानी जाएंगी संगम नगरी से चलने वाली ट्रेनें, रेल मंत्री ने सांसद को भरोसा दिया 

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Feb 10, 2024 13:20

अयोध्या में मंदिर बनने के बाद पूरा देश राममय हो गया है। अब एक खबर संगम नगरी से आई है। प्रयागराज के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र की सांसद केशरी देवी पटेल ने मांग की है कि प्रयागराज से चलने वाली ट्रेनों के नाम महाकुंभ, तीर्थराज एक्सप्रेस, अक्षयवट एक्सप्रेस किया जाना चाहिए।

Short Highlights
  • सांसद केशरी देवी ने की अश्विनी वैष्णव से मुलाकात।
  • फूलपुर की सांसद ने सुझाए ट्रेनों के ये नाम।
Pryagaraj News : अयोध्या में मंदिर बनने के बाद पूरा देश राममय हो गया है। अब एक खबर संगम नगरी से आई है। प्रयागराज के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र की सांसद केशरी देवी पटेल ने मांग की है कि प्रयागराज से चलने वाली ट्रेनों के नाम महाकुंभ, तीर्थराज एक्सप्रेस, अक्षयवट एक्सप्रेस किया जाना चाहिए। उनकी ये मांगे  रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के पास पहुंच गईं है। रेल मंत्री ने सांसद केशरी देवी पटेल को आश्वस्त किया है कि संगमनगरी से चलने वाली ट्रेनों के नाम प्रयागराज के धार्मिक स्थल एवं शहर से जुड़ी पहचान वाले होंगे। रेलमंत्री ने प्रयागराज से वाया फर्रुखाबाद, कासगंज होते हुए काठगोदाम तक सीधी ट्रेन चलाए जाने के मामले पर भी विचार करने की बात कही है।

क्या है पूरा मामला
फूलपुर की सांसद केशरी देवी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में रेलमंत्री से मुलाकात की थी। प्रयागराज से अहमदाबाद जाने वाली ट्रेन का नाम 'महाकुंभ एक्सप्रेस' किए जाने का सुझाव दिया था। रेलमंत्री को दिए पत्र में सांसद ने प्रयागराज से डा. अंबेडकर नगर जाने वाली ट्रेन नाम नाम 'अक्षयवट एक्सप्रेस', प्रयागराज से योग नगरी ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन का नाम 'तीर्थराज एक्सप्रेस' एवं प्रयागराज से बीकानेर एक्सप्रेस का नाम 'महर्षि भरद्वाज' एक्सप्रेस करने की मांग की। इसके साथ ही प्रयागराज से उत्तराखंड के काठगोदाम के लिए भी सीधी ट्रेन चलाए जाने की मांग की गई है।

Also Read