Prayagraj News : लालू ने की पीएम मोदी पर टिप्पणी, बचाव में उतरे कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

UPT | प्रमोद तिवारी कांग्रेस नेता

Mar 04, 2024 16:04

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में कांग्रेस के डिप्टी लीडर प्रमोद तिवारी ने लालू प्रसाद यादव द्वारा पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी पर उनका बचाव...

Short Highlights
  • लालू ने पीएम मोदी के हिंदू होने पर कोई शक नहीं किया है।
  • पीएम के हिंदू धर्म के पालन को लेकर जरूर सवाल खड़े किए हैं।
Prayagraj News : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में कांग्रेस के डिप्टी लीडर प्रमोद तिवारी ने लालू प्रसाद यादव द्वारा पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी पर उनका बचाव किया है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी के हिंदू होने पर कोई शक नहीं किया है। बल्कि, उनके हिंदू धर्म के पालन को लेकर जरूर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने क्या कहा है और क्या एफआईआर दर्ज हुई है, यह तो उनका बयान सुनने और एफआईआर पढ़ने के बाद ही पता चलेगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव प्रधानमंत्री मोदी से भी वरिष्ठ राजनेता हैं। इसलिए उन्होंने जो भी बयान दिया होगा, सोच-समझकर ही दिया होगा।

विधायक ही करते हैं वोट
विधान परिषद की 13 सीटों के लिए आज से शुरू हो रहे नामांकन को लेकर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि इस दो वार्षिक चुनाव में विधायक ही वोट करते हैं। एक विधान परिषद सदस्य के चुनाव के लिए 32 वोटों की जरूरत है। यह संख्या बल न ही कांग्रेस के पास है और ना ही बहुजन समाज पार्टी के पास है। हालांकि शिक्षक और स्नातक विधानसभा क्षेत्र में इन दलों का प्रतिनिधित्व जरूर होगा।

एनडीए के सहयोगी ही कर रहे सवाल
प्रमोद तिवारी ने कहा कि एनडीए में शामिल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने सलेमपुर से भाजपा प्रत्याशी और मौजूदा सांसद रवीन्द्र कुशवाहा का विरोध किया है। इस पर भाजपा को जवाब देना पड़ेगा, क्योंकि गठबंधन में शामिल दल ही सवाल उठा रहे हैं। प्रमोद तिवारी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के ज्यादातर सांसदों ने कोई काम नहीं किया है। यह बात कांग्रेस या सपा नहीं कर रही है, बल्कि उन्हें राज्यसभा में जीत दिलाने वाले उनके सहयोगी ही कह रहे हैं।

Also Read