अपहरण कांड में डॉन बबलू श्रीवास्तव बरी : मामले में 8 लोग दोषी करार, भांजा भी निर्दोष साबित

UPT | अपहरण कांड में डॉन बबलू श्रीवास्तव बरी

Jul 05, 2024 16:01

अंडरवर्ल्ड डॉन और किडनैपिंग किंग के नाम से कुख्यात बबलू श्रीवास्तव को इलाहाबाद कोर्ट ने बरी कर दिया है। बबलू के साथ उसका भांजा संकल्प भी बरी करार दिया गया है।

Short Highlights
  • अपहरण कांड में डॉन बबलू श्रीवास्तव बरी
  • भांजा संकल्प भी निर्दोष साबित
  • मामले में 8 लोग दोषी करार
Prayagraj News : अंडरवर्ल्ड डॉन और किडनैपिंग किंग के नाम से कुख्यात बबलू श्रीवास्तव को इलाहाबाद कोर्ट ने बरी कर दिया है। बबलू के साथ उसका भांजा संकल्प भी बरी करार दिया गया है। वहीं अपहरण, लूट और लूट का माल रखने में 8 लोगों को दोषी करार दिया है। इस मामले शुक्रवार की दोपहर 3 बजे के बाद फैसला सुनाया जाएगा।

जानिए क्या है पूरा मामला
ये मामले करीब 9 साल पुराना है। 5 सितंबर 2015 की रात शहर को सर्राफ़ा कारोबारी पंकज महिंद्रा अपनी दुकान बंद कर कार से घर जा रहे थे। इतने में हथियारों से लैस बदमाशों ने उसे कार समेत अगवा कर दिया। कारोबारी की कार संगम स्थित बंधवा में लेटे हनुमान मंदिर के पास लावारिस मिली थी। अपहरणकर्ताओं ने कारोबारी को छोड़ने के लिए 10 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। मामले में जब पुलिस से शिकायत की गई, तो धरपकड़ के लिए STF को लगाया गया।

बबलू का आया नाम
फतेहपुर के सरकंडी गांव में विनीत परिहार के फार्म हाउस पर एसटीएफ की टीम ने छापेमारी की कारोबारी पंकज महिंद्रा को सकुशल बरामद कर लिया था। मौके से माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव के भांजे विकल्प श्रीवास्तव उर्फ गोलू, गोरखपुर निवासी महेंद्र यादव, सच्चिदानंद यादव उर्फ सचिता, बरेठी थाना थरवई निवासी चंद्र मोहन उर्फ बबलू यादव को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में पता चला था कि ये अपहरण बबलू श्रीवास्तव ने करवाया था। मौके से गिरफ्तार आरोपियों के पास से नौ एमएम व 32 बोर की दो पिस्टल, 315 बोर का तमंचा, अल्टो कार, लैपटॉप, मोबाइल, फर्जी सिम कार्ड बरामद किए गए थे।

लंबी चली सुनवाई, अब आएगा फैसला
इस अपहरण कांड में 30 सितंबर 2023 को अभियोजन पक्ष की गवाही पूरी हो गई थी। अभियोजन की ओर से 21 गवाहों को पेश किया गया था। 16 अक्तूबर 2023 को बबलू श्रीवास्तव को भारी सुरक्षा के बीच बरेली सेंट्रल जेल से अदालत में पेश होने के लिए पहली बार प्रयागराज लाया गया था। डॉन बबलू समेत 10 अभियुक्तों के बयान दर्ज किए गए थे। बीते 3 जुलाई को कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। अब आज 5 जुलाई को थोड़ी देर में फैसला सुनाया जाएगा।

Also Read