अवैध शॉपिंग मॉल पर बुलडोजर की कार्रवाई : नियम-विरुद्ध निर्माण पर प्रशासन ने लिया एक्शन, सपा नेता से जुड़ा मामला

UPT | अवैध शॉपिंग मॉल पर बुलडोजर की कार्रवाई

Aug 27, 2024 14:44

मंगलवार की सुबह पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में इस संरचना पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान, अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस फोर्स भी मौके पर मौजूद रही...

Short Highlights
  • निर्माणाधीन शॉपिंग मॉल पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई
  • अधिकारियों के साथ पुलिस फोर्स भी मौके पर मौजूद रही
  • समाजवादी पार्टी के नेता हाजी रजा पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई 
Fatehpur News : फतेहपुर शहर के बाकरगंज चमड़ा मंडी में एक निर्माणाधीन शॉपिंग मॉल पर प्रशासन की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है। मंगलवार की सुबह पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में इस संरचना पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान, अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस फोर्स भी मौके पर मौजूद रही। 

सपा नेता से जुड़ा है मामला
दरअसल, यह मॉल लगभग चार साल पहले चर्चा में आया था, जब समाजवादी पार्टी के नेता हाजी रजा पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। इस मामले में तत्कालीन भाजपा विधायक विक्रम सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि मॉल का कुछ हिस्सा सरकारी सुरक्षित भूमि पर अवैध रूप से बनाया गया है। इसके अलावा, निर्माण में नियमों और मानकों की अवहेलना की गई थी। हालांकि, उस समय कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पाई थी और मामला जांच के अधीन था।



मुख्यमंत्री योगी से की गई थी कार्रवाई की मांग
हाल ही में, हाजी रजा द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के बाद यह मुद्दा फिर से सुर्खियों में आया। जिसके बाद, कई स्थानीय नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हाजी रजा और उनके सहयोगियों की कथित अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि, यह इमारत रजा के परिवार के सदस्यों और करीबी साझेदारों के नाम पर बताई जा रही है, प्रशासन ने नियम-विरुद्ध निर्माण के आधार पर यह कड़ा कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें - प्रयागराज एक्सप्रेस का नया ठिकाना : सूबेदारगंज से होगा संचालन, महाकुंभ के दौरान बदलेगा ऐतिहासिक ट्रेन का मार्ग

Also Read