फतेहपुर में अपहरण का मामला सुलझा : अपने ही पिता से मांगी 10 लाख की फिरौती, झूठी किडनैपिंग का पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

UPT | अपहरण हुए लड़के को पुलिस ने किया बरामद

Aug 25, 2024 21:09

फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र के हसनापुरसानी गांव में एक पिता ने डायल 112 पर सूचना दी कि उसके बेटे का अपहरण कर लिया गया है और उसे सुरक्षित वापस लाने के लिए 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी जा रही है...

Fatehpur News : फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र के हसनापुरसानी गांव में एक पिता ने डायल 112 पर सूचना दी कि उसके बेटे का अपहरण कर लिया गया है और उसे सुरक्षित वापस लाने के लिए 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी जा रही है। पीड़ित पिता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसपी धवल जायसवाल ने तत्काल सर्विलांस और मलवा पुलिस को युवक की सुरक्षित बरामदगी के निर्देश दिए और संबंधित टीमों का गठन किया। अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस ने युवक की खोज के लिए छापेमारी और चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। सर्विलांस टीम की सहायता से मलवा पुलिस ने युवक को सुरक्षित रूप से बरामद कर लिया और घटना का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की।

पुलिस ने युवक को किया बरामद
घटना का खुलासा करते हुए मलवा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि हसनापुरसानी गांव के निवासी मन्नी लाल ने अपने बेटे आजाद (17 वर्ष) के अपहरण की सूचना डायल 112 पर दी थी। सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत वाहन चेकिंग और छापेमारी अभियान शुरू कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि अपहरण की झूठी कहानी आजाद ने खुद ही बनाई थी, जिसे पुलिस ने सुरक्षित रूप से बरामद कर लिया है।

इस वजह से रचा पूरा ड्रामा
थानाध्यक्ष ने जानकारी दी कि युवक का एक गांव की लड़की से प्रेम संबंध था, और दोनों के बीच इंस्टाग्राम के माध्यम से बातचीत होती रहती थी। जब लड़की के पिता को इस बात की जानकारी मिली, तो बेटी ने युवक से कहा कि वह सभी चैट डिलीट कर दे। युवक ने जल्दीबाजी में चैट डिलीट कर दी, लेकिन लड़की का पिता युवक के घर पहुंच गया। युवक इस डर से परेशान हो गया कि चैट डिलीट करने की वजह से उसे पूरे मामले में फंसा दिया जाएगा। इसी डर के चलते उसने अपने पिता मन्नी लाल से मोबाइल पर आवाज बदलकर 10 लाख रुपये की फिरौती मांगते हुए अपहरण की झूठी कहानी गढ़ी और इसके बाद अपना फोन बंद कर दिया।

युवक से चल रही पूछताछ
पुलिस ने बताया कि छापेमारी के दौरान, हाईवे के किनारे कोराई मोड़ के पास स्थित एक चाय की दुकान से युवक को रविवार सुबह करीब 4:30 बजे सुरक्षित बरामद कर लिया गया। फिलहाल पूछताछ जारी है, और जल्द ही मामले का पूरा खुलासा कर दिया जाएगा। वहीं युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें युवक के मुंह में बोरा ओढ़ाने के बाद उसके हाथ एवं पैर रस्सी से बांधे गए हैं और युवक को एक दुकान में लगी बल्ली से कसकर बांधा गया है। मलवा थानाध्यक्ष ने बताया कि युवक को इस तरह बांधने में एक या दो लोग शामिल हो सकते हैं, जिनके बारे में जानकारी हासिल करने के लिए युवक से पूछताछ की जा रही है।

Also Read