Pratapgarh News : प्रसव पीड़ा बढ़ने के कारण एम्बुलेंस में दिया बच्चे को जन्म, मां-बेटा सुरक्षित

UPT | रास्ते में ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया

Mar 31, 2024 15:39

कोहरोर ब्लॉक के भागीपुर गांव से ऐसा मामला सामने आया जिसमें एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही थी। प्रसव पीड़ा अधिक होने के कारण रास्ते में ही बच्चे का जन्म हुआ...

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में एम्बुलेंस सेवा आम जन मानस के लिए वरदान साबित हुई है। कोहरोर ब्लॉक के भागीपुर गांव से ऐसा मामला सामने आया जिसमें एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही थी। प्रसव पीड़ा अधिक होने के कारण रास्ते में ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया।

यह है पूरा मामला
प्रदेश भर में चलाई जा रही 108 एंबुलेस सेवा के जिला कोर्डिनेट मनीष सिंह प्रतापगढ़ ने बताया कि रविवार सुबह करीब 9:13 पर कोहडोर ब्लॉक के भागीपुर ग्राम से प्रसव पीड़ा की सूचना मिली। सूचना मिलते ही ड्यूटी पर तैनात ईएमटी अमित सिंह और पायलट अनिल जल्दी मरीज के घर पहुंचे और प्रसुता को एम्बुलेंस में सही स्थिति में लेटा कर नजदीकी अस्पताल सीएचसी कोहरोर के लिए निकले।

रास्ते में दिया बच्चे को जन्म
प्रसव पीड़ा अधिक होने के कारण रास्ते में ही ईएमटी अमित ने ईआरसीपी की सहायता से प्रसव कराया। महिला ने लड़के को जन्म दिया। उसके बाद सीएचसी कोहरोर में जच्चा और बच्चा को एडमिट कराया, जहां डॉक्टर देवेंद्र जी ने महीला और बच्चे को स्वस्थ बताया। सभी ने एम्बुलेंस स्टाफ की सराहना की।

Also Read