Pratapgarh News : मौलाना फारूक हत्याकांड का मुख्य आरोपी चंद्रमणि गिरफ्तार, भेजा गया जेल

UPT | हत्यारोपी गिरफ्तार

Jun 12, 2024 11:49

प्रतापगढ़ पुलिस ने मौलाना फारूक की हत्या के मुख्य आरोपी चंद्रमणि को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने जमीन की खरीद-फरोख्त को लेकर जमीयत उलमा के जिला महासचिव मौलाना मोहम्मद फारूख की धारदार हथियार से हत्या कर दी  थी।

Pratapgarh News : जमीयत उलमा के जिला महासचिव मौलाना मोहम्मद फारूक की हत्या के मुख्य आरोपी चंद्रमणि तिवारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी चंद्रमणि तिवारी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। पुलिस ने आरोपी को डेरवा बाजार के सब्जी मंडी के पास से पकड़ा। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त फावड़ा बरामद कर लिया गया है। सोनपुर गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है।

इस घटना के बाद इलाके में तनाव 
सोनपुर गांव में पैसे के लेन-देन के विवाद में शनिवार, 8 जून को जमीयत उलमा के जिला महासचिव मौलाना मोहम्मद फारूक की हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया था। लोगों ने आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की थी। मृतक मौलाना के बेटे मौलाना असद की तहरीर पर चंद्रमणि तिवारी समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपी सीमा और देवी प्रसाद को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

जमीन और लेनदेन का था विवाद
बताया जा रहा है कि जमीन और लेनदेन के विवाद में आवेश में आकर फावड़े से मौलाना की हत्या की गई। सोनपुर गांव में जमीन और पैसों के लेनदेन के विवाद में मौलाना फारूक की हत्या कर दी गई। आरोपी के अनुसार मौलाना जमीन नापकर अलग करना चाहते थे। मौलाना का शव आरोपी के दरवाजे के सामने मिला था।

Also Read