Pratapgarh News : समाजसेवी ने राहगीरों को पिलाया नींबू पानी, धूप से बचने की अपील... 

UPT | राहगीरों को नींबू पानी पिलाते समाजसेवी।

May 30, 2024 17:58

चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी में लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। लेकिन, जरूरतमंदों को घर से निकलने की मजबूरी होती है। इस तन बदन को झुलसा देने वाली गर्मी से राहत देने के लिए समाजसेवी राजेश त्रिपाठी...

Pratapgarh News : चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी में लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। लेकिन, जरूरतमंदों को घर से निकलने की मजबूरी होती है। इस तन बदन को झुलसा देने वाली गर्मी से राहत देने के लिए समाजसेवी राजेश त्रिपाठी सोनी मोनी ने राहगीरों को नींबू पानी पिलाया। उन्होंने कहा कि तेज धूप और नौतपा से तापमान में वृद्धि के कारण लोगों को लू लगने की संभावना अधिक होती है। इससे आम जनजीवन के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

एहतियात के साथ घर से निकलने की अपील
जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के नेता एवं समाजसेवी राजेश त्रिपाठी सोनी मोनी ने आरओ का ठंडा पानी और नींबू लोगों को वितरित किया। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि धूप में घर से अनावश्यक नहीं निकलें। यदि जरूरी हो तो सिर और चेहरे को कपड़े, टोपी से ढकें। साथ में पानी की बोतल अवश्य रखें। 

मजदूरों को खाने पीने का सामान देने का आश्वासन
भीषण गर्मी में लू से बचने के लिए पानी पीएं, भले ही प्यास ना लगी हो। धूप में निकलने से पहले सिर और कानों को कपड़े से अच्छी तरह से बांध लें। मजदूरों को जागरूक करते हुए कहा कि धूप में काम करने ना जाएं, उनके खाने पीने का सामान वह उपलब्ध कराएंगे। 

Also Read