Prayagraj News : दिव्यांग और गरीब बच्चों के साथ आशीर्वाद ने मनाई दिवाली, बच्चों को दिए उपहार

UPT | कार्यक्रम में नृत्य करते बच्चे

Oct 27, 2024 16:12

प्रयागराज में हर साल की भांति इस साल भी आशीर्वाद संस्था द्वारा रोशनी के त्योहार दिवाली के मौके पर मलिन बस्तियों में रहने वाले गरीब असहाय और दिव्यांग बच्चों के साथ इस त्यौहार को मनाया जाता है।

Prayagraj News : हर साल की तरह इस साल भी आशीर्वाद संस्था ने प्रयागराज में झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले गरीब -असहाय बच्चों और दिव्यांग बच्चों व वृद्धाश्रम में रहने वाले बुजुर्गों के साथ दीपों का त्योहार दिवाली धूमधाम से मनाया। आशीर्वाद संस्था की ओर से  "दिवाली" नामक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में इफको फूलपुर से विनीता कुदेशिया ने दीप प्रज्वलित कर किया। आशीर्वाद संस्था के सदस्यों ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

बच्चों की प्रस्तुति ने मन मोहा
इस कार्यक्रम में दिव्यांग एवं मलिन बस्तियों के बच्चों की ओर से नृत्य एवं संगीत की सांस्कृतिक प्रस्तुति भी की गई, जिसने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया। उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने में राज अंध विद्यालय सिविल लाइन्स प्रयागराज के दिव्यांग बच्चे, नेहरू ग्राम भारती जमनीपुर कोटवा के दिव्यांग बच्चे, दारागंज कुष्ठ आश्रम के बच्चे एवं आधारशिला नैनी के वृद्धजनों ने प्रतिभाग किया।


संस्था ने दिए उपहार
कार्यक्रम में आशीर्वाद संस्था की ओर से बच्चों और बुजुर्गों को दिवाली के उपहार दिए गए। दिवाली के उपहार पाकर बच्चों और बुजुर्गों  के चेहरे खिल उठे। कार्यक्रम को सफल बनाने में सौरभ वैश्य, नीरज सोनी, सुमित सिंह, हरजिंदर सिंह, शशांक सिंह, संजीव अग्रवाल, उमंग ग्रोवर, प्रमोद बंसल, डॉ. बीके कश्यप, डॉ. वीके सिंह आदि ने अपना सार्थक सहयोग दिया। कार्यक्रम का आयोजन अभिजीत मिश्रा ने किया। आशीर्वाद संस्था की ओर से कार्यक्रम में सचिव मनीष वर्मा, उपाध्यक्ष काशिफ उद्दीन, सह सचिव विमल श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

Also Read