सपाई और पुलिस में झड़प : योगी सरकार का पुतला जलाने की कोशिश, अखिलेश के समर्थन में उतरे कार्यकर्ता

UPT | छात्र सभा के कार्यकर्ताओं से पुतला छीनने की कोशिश करती पुलिस

Oct 11, 2024 18:51

जय प्रकाश नारायण की जयंती मनाने को लेकर आज यूपी की राजधानी लखनऊ के साथ ही संगम नगरी प्रयागराज में भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी झड़प हुई।

Short Highlights
  • छात्र संघ भवन पर फूंका योगी सरकार का पुतला, पुलिस के साथ हुई झड़प
  • लखनऊ में सपा के हंगामे के बाद प्रयागराज में हुई झड़प
  • इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र संघ भवन पर की नारेबाजी
Prayagraj News : लोकनायक जय प्रकाश नारायण की जयंती मनाने के लिए शुक्रवार को यूपी की राजधानी लखनऊ के साथ ही संगम नगरी प्रयागराज में भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी झड़प हुई। लखनऊ में जेपी एनआईसी को बंद करने और सपा मुखिया अखिलेश यादव को उनके घर के बाहर रोके जाने के विरोध में सपा की छात्र सभा के कार्यकर्ता इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र संघ भवन के गेट पर इकट्ठा हुए।

यह भी पढ़ें- Lucknow News : अखिलेश यादव ने कर दिया जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण, देखती रह गई पुलिस

पुतला जलाने पर पुलिस के साथ झड़प
इस दौरान छात्र संघ भवन और उसके आसपास का पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने लोकनायक जय प्रकाश नारायण के समर्थन में नारेबाजी की और यूपी की योगी सरकार का पुतला जलाने की कोशिश की, जिसे पुलिस ने रोका। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच पुतला जलाने और उसे छीनने को लेकर तीखी झड़प हुई। सपा कार्यकर्ता आज के संदर्भ में योगी सरकार के पुतले को जलाने में सफल रहे।



'जयंती मनाने से रोकना तानाशाही भरा कदम'
हालांकि, पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए जलते हुए पुतले को छीनकर बुझाने की कोशिश की। इस बीच पुलिस और प्रदर्शनकारी सपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। यह कार्यक्रम समाजवादी छात्र सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय यादव सम्राट की अगुवाई में हुआ। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और समाजवाद का संदेश देने वाले महापुरुष की जयंती मनाने से रोकना तानाशाही भरा कदम है और सपा कार्यकर्ता हमेशा इसका विरोध करेंगे।

Also Read