Prayagraj News : मोहर्रम के मौके पर ताजियादारों ने पेश की देश भक्ति की मिशाल, राष्ट्र ध्वज थामे हुए लगाए नारे

UPT | इस्लामिक झंडे के साथ राष्ट्र ध्वज थामे ताजियेदार

Jul 17, 2024 02:30

मोहर्रम के मौके पर जहां देश में कहीं फिलिस्तीन के झंडे लहराए जा रहे हैं तो कहीं भड़काऊ और विवादित नारेबाजी कर माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही...

Prayagraj News : प्रयागराज के ताजियादार और अकीदतमंद इस्लामिक झंडे के साथ हाथ में राष्ट्रीय ध्वज थामकर देश भक्ति के नारे लगाते हुए अनूठा संदेश दे रहे हैं। यहां मुहर्रम के मौके पर आस्था के साथ ही देशभक्त के रंग भी देखने को मिल रहे हैं। यहां इमामबाड़ों पर इकट्ठे होने वाले अकीदतमंदों के हाथों में इस्लामी झंडे के साथ ही देश की आन-बान और शान का प्रतीक तिरंगा भी पूरी शान से लहराता हुआ नज़र आ रहा है। इतना ही नहीं मुहर्रम के जुलूसों में इस बार लगातार हिन्दुस्तान ज़िंदाबाद के नारे भी लग रहे हैं।
मुस्लिमों की इस पहल की जमकर तारीफे कर रहे हैं लोग दरअसल, प्रयागराज के मुस्लिम समुदाय के लोग यह संदेश देना चाहते हैं कि वह जितना अपने मज़हब पर अमल करते हैं, उससे कहीं ज़्यादा अपने मुल्क से मोहब्बत करते हैं। प्रयागराज के मुस्लिमों की यह अनूठी पहल यहां चर्चा का सबब बनी हुई है। लोग प्रयागराज के मुस्लिमों की इस पहल की जमकर तारीफे कर रहे हैं। 
जुलूस में तकरीबन पांच लाख लोग होते हैं शामिल  प्रयागराज का मोहर्रम समूचे देश में अपनी भव्यता और अनूठे पैगाम की वजह से जाना जाता है। यहां मुहर्रम की दसवीं पर निकलने वाले जुलूस में तकरीबन पांच लाख लोग शामिल होते हैं। इस जुलूस में दूसरे समुदाय के लोग भी शिरकत करते हैं और मुस्लिम भाइयों के लिए लंगर कर खास अंदाज में उनका स्वागत करते हैं।

Also Read