उमेश पाल मर्डर केस : अतीक अहमद के दोनों बेटे बनाए गए अभियुक्त, जेल में बैठकर रची थी साजिश

UPT | अतीक अहमद के दोनों बेटे बनाए गए अभियुक्त

Mar 03, 2024 20:25

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के दोनों बेटों को पुलिस ने अभियुक्त बनाया है। इन दोनों पर जेल में बैठकर हत्या की साजिश रचने का आरोप है।

Short Highlights
  • उमेश पाल मर्डर केस में आया अपडेट
  • अतीक अहमद के दोनों बेटे बनाए गए अभियुक्त
  • जेल में बैठकर रची थी साजिश
Prayagraj News : प्रयागराज के उमेश पाल मर्डर केस में यूपी पुलिस बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। पुलिस ने अतीक अहमद के दोनों बेटों अली और उमर को हत्याकांड में अभियुक्त बनाया है। यूपी पुलिस ने विवेचना के दौरान मिले सबूत और पूछताछ के आधार पर दोनों को वारंट भी भेजा है। अली फिलहाल नैनी की सेंट्रल जेल में बंद है, वहीं उमर लखनऊ जेल में बंद है।

2023 में हुआ था उमेश पाल का मर्डर
उमेश पाल की प्रयागराज में 24 फरवरी 2023 को हत्या कर दी गई थी। वह 2005 में हुए बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह थे। उन पर माफिया अतीक अहमद के गुर्गों ने गोली और बम से हमला कर दिया था। इस हमले में उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे और अस्पताल में तीनों की मौत हो गई थी। इस हत्या का आरोप अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद पर लगा था।

अतीक अहमद की भी हुई थी हत्या
उमेश पाल की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने अतीक अहमद सहित 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस की तरफ से दर्ज चार्जशीट में अतीक के बेटे असद, उमर और अली के नाम भी शामिल थे। केस में पेशी के बाद लौट रहे अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद अतीक के एक बेटे असद का भी एनकाउंटर कर दिया था।

जेल से रची अतीक के बेटों ने साजिश?
उमेश पाल हत्याकांड की शुरुआती जांच में सबूतों के अभाव में पुलिस उन्हें अभियुक्त नहीं बना पाई थी। लेकिन विस्तृत विवेचना के बाद पुलिस को पर्याप्त सबूत मिल गए हैं। पुलिस का कहना है कि अब ये साबित हो गया है कि दोनों ने जेल में बैठकर इस हत्याकांड की साजिश रची थी और जेल में ही शूटरों से मुलाकात की थी।

फरार हैं अतीक की पत्नी शाइस्ता
इस हत्याकांड में अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन भी आरोपी है। शाइस्ता और गुड्डू बमबाज अब तक फरार हैं और पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाई है। गुड्डू बमबाज अतीक अहमद का ही गुर्गा है। पुलिस के मुताबिक उमेश पाल की हत्या से पहले उसकी रेकी की गई थी। हत्याकांड की हर साजिश में शामिल सदाकत वारदात से दो दिन पहले 22 फरवरी को प्रयागराज छोड़कर अपने गांव भाग गया था।

Also Read